INDvsAUS के बीच पहला टी20 मैच को लेकर BCCI ने घोषित की अंतिम 12 खिलाड़ियों की लिस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज बुधवार से शुरू हो रही है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने पहले मैच के लिए मंगलवार को अपने 12 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है. इससे उसकी प्लेइंग इलेवन की तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है. ऑस्ट्रेलिया ने अभी ऐसा कोई संकेत नहीं दिया है कि वह किन खिलाड़ियों को मैदान पर उतारेगा. INDvsAUS के बीच पहला टी20 मैच को लेकर BCCI ने घोषित की अंतिम 12 खिलाड़ियों की लिस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच बुधवार दोपहर 1.20 बजे (भारतीय समय) शुरू होगा. इसमें भारत की टीम जीत के दावेदार के तौर पर उतरेगी. इसकी दो वजह हैं. पहली, ऑस्ट्रेलिया की टीम इन दिनों पहले से कमजोर है. दूसरा भारत का ऑस्ट्रेलिया में पिछला रिकॉर्ड बहुत शानदार है. भारत ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में 3-0 से हराया था.

India vs Australia 2018: भारतीय​ प्लेइंग XI से बाहर हो सकता है एक गेंदबाज

अंतिम-12 खिलाड़ियों की लिस्ट में विकेटकीपर समेत छह बल्लेबाज और छह गेंदबाज शामिल हैं. गेंदबाजों में तीन स्पिनर क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और तीन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद शामिल हैं. माना जा रहा है कि छह में से किसी एक गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है.

भारत की टी20 टीम में 16 खिलाड़ी शामिल हैं. अब यह तय हो गया है कि इनमें से कौन से चार खिलाड़ी नहीं खेलेंगे. ये खिलाड़ी श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर और उमेश यादव हैं. 

…तब के कप्तान, अब टीम में ही नहीं 
भारत ने जब 2014 मेें ऑस्ट्रेलिया में 3-0 से सीरीज जीती थी, तब भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. वे इस बार टीम में शामिल नहीं किए गए हैं. उनकी जगह टीम में दो विकेटकीपर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को शामिल किया गया है. इन दोनों विकेटकीपर को अंतिम-12 खिलाड़ियों में रखा गया है. यानी इस बात की पूरी संभावना है कि ये दोनों खिलाड़ी बुधवार को खेलते हुए नजर आएंगे. 

Team India (अंतिम-12): विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद और युजवेंद्र चहल.

 इन्हें नहीं मिला मौका: श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव.

Team Australia : एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी, एश्टन एगर, जेसन बेहरनडार्फ, नाथन कूल्टर-नाइल, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमाट, डी आर्सी शॉर्ट, बिली स्टैनलेक, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाई, एडम जम्पा.

Back to top button