INDvsAUS: अश्विन ने रोहित शर्मा ने नहीं मिलाया हाथ, ट्विटर पर लोगों ने उड़ाया मजाक

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टीम इंडियाऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने को है. मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम 323 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी, अश्विन ने चाय से ठीक पहले फिंच का विकेट लिया. पवेलियन लौटते समय रोहित शर्मा ने उनसे बात करते हुए हाथ आगे रखा लेकिन अश्विन उन्हें इग्नोर करते नजर आए. इस बात पर अश्विन को सोशल मीडिया पर फैंस ने ट्रोल कर दिया. 

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 11 ओवर तक अपना कोई विकेट नहीं गिरने दिया. फिंच औप मार्कर हैरिस ने मिलकर टीम के लिए 26 रन बना लिए थे. 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर जब अश्विन की गेंद को फिंच ने फारवर्ड डिफेंसिव शॉट खेलने की कोशिश की गेंद अंदर टर्न हुई और पैड पर लगकर उछली जिसे पंत ने कैच कर लिया. भारतीय खिलाड़ियों की अपील पर अंपायर ने आउट दे दिया. बाद में रीप्ले में देखने पर पता चला कि वे आउट नही थे. इसके बाद अंपायर ने चायकाल की घोषणा कर दी.

ऐसा हुआ था कुछ अश्विन-रोहित के बीच
इस समय जब टीम इंडिया के खिलाड़ी जब चाय के लिए पवेलियन लौट रहे थे, तब रोहित शर्मा उनके पास आए और उन्हें बधाई देते हुए उनसे बात करने लगे. इस दौरान रोहित का हाथ आगे ही रहा लेकिन अश्विन उनसे केवल बात ही करते रहे उनका ध्यान रोहित के हाथ पर नहीं गया. सोशल मीडिया पर इन लम्हों की तस्वीरों पर जम कर चर्चा रही. फैंस ने इस मामले पर अपने अंदाज में मजे लिए.

टीम इंडिया का पलड़ा भारी है अभी

चेतेश्वर पुजारा ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड, लेकिन नहीं तो सके सचिन, द्रविड़ क ये बड़ा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 235 रन बनाने के बाद टीम इंडिया को 15 रनों की बढ़त मिली. इसके बाद टीम इंडिया के लिए जरूरी था कि वह ऑस्ट्रेलिया को बड़ा लक्ष्य दे. इसके लिए टीम इंडिया को दूसरी पारी में बढ़िया शुरुआत की जरूरत थी. जो उसे मिली हालाकि तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम कप्तान विराट कोहली का विकेट गंवा चुकी थी. टीम इंडिया ने मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 3 विकेट पर 151 से आगे खेलना शुरू किया तब चेतेश्वर पुजारा और आजिंक्य रहाणे की 87 रनों की साझेदारी के दम पर 307 बनाए जिससे ऑस्ट्रेलिया को 323 रनों का लक्ष्य मिला.

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट खोकर 104 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने आज तक इतना बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं किया है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 316 रनों का लक्ष्य साल 1901 में हासिल किया था. मेजबान टीम अभी मैच बचाने के लिए संघर्षरत है. अभी उसके केवल 6 विकेट बचे हैं, जबकि जीत से वह अभी 219 रन दूर है.

 

Back to top button