INDvsAFG: धवन ने जड़ा टेस्ट करियर का 7वां शतक

- in खेल

नई दिल्ली. भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच  बेंगलुरु में शुरू हो चुका है. इस मुकाबले के जरिए 5 दिनी क्रिकेट में अफगानिस्तान अपना डेब्यू कर रहा है. क्रिकेट के इस फॉर्मेट में कदम रखने वाली अफगानिस्तान वर्ल्ड क्रिकेट की 12वीं टीम है. एक ओर जहां टीम इंडिया टेस्ट क्रिकेट की नंबर वन टीम है वहीं दूसरी ओर उसके मुकाबले अफगानिस्तान का अनुभव जीरो है. बावजूद इसके इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजी और अफगानी स्पिन के बीच देखने को मिल सकती है.INDvsAFG: धवन ने जड़ा टेस्ट करियर का 7वां शतक

अफगानी स्पिन में है दम

व्हाइट बॉल क्रिकेट यानी कि शॉर्टर फॉर्मेट में अफगानिस्तान के स्पिनरों ने राशिद खान की अगुवाई मेें अपनी जबरदस्त छाप छोड़ी है. लेकिन , टेस्ट क्रिकेट रेड बॉल से खेली जाती है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या जब गेंद का रंग बदलेगा तो अफगानी स्पिनर बेरंग नजर आएंगे या और भी रंगीले हो जाते हैं. वैसे उनके फेवर में एक बात ये जरुर है कि बेंगलुरु की पिच स्पिनरों की मददगार रही है.

टीम इंडिया की इंजरी

टेस्ट शुरु होने से एक दिन पहले भारतीय कैंप से शिखर धवन और करुण नायर के चोटिल होने की खबर आई थी. धवन को ग्रोइंग इंजरी है तो नायर की अंगुली में चोट है. लिहाजा, भारतीय बल्लेबाजी की अहम कड़ी माने जा रहे इन दोनों बल्लेबाजों के इस मुकाबले में खेलने पर सस्पेंस बरकरार है.

भारत का सौ फीसदी रिकॉर्ड

क्रिकेट के शॉर्टर फॉर्मेट में भारत और अफगानिस्तान के कुल 3 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं और तीनों भारत ने जीते हैं. अब देखना ये है कि क्रिकेट के बदले और लंबे फॉर्मेट में जीत किस करवट लेती दिखती है.

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

टीम इंडिया सिर्फ विराट पर निर्भर नहीं, संगकारा ने आलोचकों से कहा कुछ ऐसा

नई दिल्ली.  श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का