INDVAUS: कार्तिक को बाहर करने पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने जताई नाराजगी, खुद किया ये बड़ा एलान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मार्च से शुरू हो रही पांच वन-डे मैचों की सीरीज में विकटेकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किए जाने की टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।INDVAUS: कार्तिक को बाहर करने पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने जताई नाराजगी, खुद किया ये बड़ा एलान

गावसकर का कहना है कि वह एक अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह कार्तिक को ही विश्व कप के लिए अपनी टीम में चुनते। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए कार्तिक को टीम में नहीं शामिल किए जाने पर नाराजगी जताई है।

उन्होंने कहा, ‘मेरे दिमाग में ऐसे 13 नाम हैं, जो निश्चित रूप से इंग्लैंड जाने वाली फ्लाइट में सवार होंगे जो हैं- शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी, जाधव, हार्दिक, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव।’ वहीं, गावस्कर ने तेज गेंदबाज व ऑलराउंडर के तौर विजय शंकर को हार्दिक पांड्या के साथ टीम में शामिल किया है।

कंगारू टीम भारत की मेजबानी में दो टी-20 और 5 वन-डे इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। सीरीज के दो टी-20 मैच विशाखापत्तनम और बेंगलुरु (24 और 27 फरवरी) में खेले जाएंगे। इसके बाद दो मार्च से 5 वन-डे मैचों की सीरीज शुरू होगी। पहला वन-डे हैदराबाद में होगा और सीरीज का अंतिम वन-डे मैच दिल्ली (13 मार्च) में खेला जाएगा।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने शुक्रवार को 15 सदस्यीय टीम का एलान किया, जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की जगह 21 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को शामिल किया है।

Back to top button