Indore Honey Trap Case: पुलिस ने समूह के कर्ताधर्ता के बेटे अमित सोनी को किया गिरफ्तार…

हनी ट्रैप को लेकर उजागर हो रहे फुटेज के मामले में एक मीडिया समूह के कई प्रतिष्ठानों, ऑफिस व घर पर छापे मारने के साथ शनिवार देर रात तक चार थानों में पांच एफआईआर दर्ज कर ली गई। इसमें मानव तस्करी, अवैध कारतूस, नौकर व कर्मचारियों की जानकारी छुपाने और आईटी एक्ट की धाराएं लगाई गई हैं। पुलिस ने समूह के कर्ताधर्ता के बेटे अमित सोनी को गिरफ्तार कर लिया है। कार्रवाई को हनी ट्रैप कांड से जोड़कर देखा जा रहा है। एक मीडिया संस्थान के मालिक के गीता भवन और साउथ तुकोगंज स्थित होटल, कनाड़िया रोड स्थित बंगले और सांध्य दैनिक के दफ्तर पर शनिवार रात सैकड़ों पुलिसकर्मियों ने एक साथ छापा मारा था।

पुलिस ने रविवार सुबह 8 बजे तक सर्चिंग की और दावा किया कि होटल में अवैध गतिविधियां और घर से कारतूस मिले हैं। आनन-फानन में पुलिस ने केस दर्ज किए और संस्थान के मालिक के बड़े बेटे अमित को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के लिए दिनभर उलझन में रही

पुलिस सर्चिंग समाप्त होने के बाद रविवार सुबह अमित को एमआईजी थाने में हिरासत में रख लिया। परिजन व पत्रकारों से कहा गया कि आईटी एक्ट के मामले में अमित को गिरफ्तार किया है। दोपहर करीब 4 बजे पुलिस अमित को जिला कोर्ट लेकर रवाना हो गई। अचानक किसी अफसर का फोन आया और पुलिसकर्मी अमित को लेकर पलासिया थाने पहुंच गए। एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। अमित की भूमिका अभी स्पष्ट नहीं हुई है। फिलहाल मानव तस्करी के प्रकरण में गिरफ्तार किया गया है।

केस-1: थाना एमआईजी

फरियादी हरभजनसिंह की शिकायत पर मीडिया संस्थान के संचालक व उनके बड़े बेटे अमित सोनी के खिलाफ धारा 66 (ई) 67 और 67 (ए) के तहत केस दर्ज किया। हरभजन ने आरोप लगाया कि मीडिया हाउस द्वारा अश्लील सामग्री यूट्यूब पर प्रसारित कर अप्रत्यक्ष रूप से ब्लैकमेल किया जा रहा है।

केस-2: थाना कनाड़िया

टीआई अनिलसिंह चौहान की शिकायत पर मीडिया संस्थान के मालिक के बेटे विक्की व भतीजे लक्की के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज किया।

केस-3: थाना कनाड़िया

टीआई अनिलसिंह की शिकायत पर अवैध रूप से कारतूस रखने का प्रकरण दर्ज किया है। टीआई के मुताबिक सर्चिंग के दौरान पुलिस को 36 जिंदा और 6 चले हुए कारतूस मिले।

केस-4 : थाना तुकोगंज

संस्थान का साउथ तुकोगंज में होटल है, जिसमें पब, बार हैं। मैनेजर व संचालक द्वारा कर्मचारियों की जानकारी नहीं दी है। पुलिस ने मैनेजर पर केस दर्ज किया।

केस-5 : थाना पलासिया

टीआई शशिकांत चौरसिया की शिकायत पर गीता भवन स्थित होटल के मालिक और मैनेजर जे.वरप्रसाद राव के खिलाफ धारा 370 (3) 346 और 120(बी) के तहत केस दर्ज किया है। रिपोर्ट के मुताबिक हरभजन ने आरोप लगाया कि होटल के डांस बार में कई युवतियां बंधक होकर काम करती हैं। सर्चिंग में होटल में 67 लड़कियां व महिलाएं,7 बच्चे और 25 पुरुष मिले। महिलाओं व लड़कियों को बालिका गृह श्रमिक भेज दिया गया।

Back to top button