भारतीय महिला क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में रचा इतिहास, बना डाला सबसे बड़ा रिकार्ड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में इतिहास रच दिया है। अब वो वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज बन गई हैं और उन्होंने आस्ट्रेलियाई गेंदबाज लिन फुल्सटोन को पीछे छोड़ दिया है। उनके नाम अब 40 विकेट है जो वर्ल्ड कप में किसी भी गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक है।

उन्होंने वेस्टइंडीज की बल्लेबाज अनीसा मोहम्मद को आउट करके ये कारनामा किया। इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में उन्होंने फुल्सटोन के रिकार्ड 39 विकेट की बराबरी की थी। 39वें विकेट के रूप में उन्होंने कैटी मार्टिन को आउट किया था।

वर्ल्ड कप 2022 में उनका प्रदर्शन

अपना 5वां वर्ल्ड कप खेल रही झूलन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने उस मैच में 26 रन देकर दो विकेट लिए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने 9 ओवर की गेंदबाजी की थी और उन्हें केवल 1 विकेट मिला था।

इससे पहले भारत ने इस मैच में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 317 रन बनाए थे। भारत की इस पारी में स्मृति मंधाना ने 123 जबकि उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 109 रन की पारी खेली थी। वर्ल्ड कप में ये भारत का तीसरा मैच है। पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को 107 रन से हराया था जबकि दूसरे मैच में उसे न्यूजीलैंड के हाथों 62 रनों से हार मिली थी।

Back to top button