Home > राष्ट्रीय > महाराष्ट्र में भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक ने अपने गे पार्टनर से रचाई शादी

महाराष्ट्र में भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक ने अपने गे पार्टनर से रचाई शादी

यवतमाल : महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में एक भारतीय मूल के अमेरिकी इंजीनियर ने अपने गे पार्टनर से शादी कर ली. बता दें कि यवतमाल जिले में यह पहली समलैंगिक शादी है, जिसकी पूरे शहर में चर्चा हो रही है. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिकता के अपराधीकरण की पुन: समीक्षा के लिए सहमति प्रदान की है.महाराष्ट्र में भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक ने अपने गे पार्टनर से रचाई शादी

बताया जाता है कि यवतमाल निवासी 40 वर्षीय ऋषि मोहनकुमार सथावाने ने अपने दोस्तों और परिवार के सामने विन्ह के साथ शादी रचाई. ऋषि जिसने आईआईटी बांबे से बी-टेक की पढ़ाई पूरी की है वर्तमान में वे कैलिफोर्निया में रहते हैं साथ ही उनके पास अमेरिकी ग्रीन कार्ड भी उपलब्ध है. बता दें कि दोनों ही लड़के अमेरिका में एक कंपनी में काम करते हैं और वहां पर वह लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहे थे.

यवतमाल में रहने वाले लड़के ने जब अपने माता-पिता को समलैंगिक दोस्त के बारे में बताया तो वह अचंभित रह गए. उन्होंने अपने बेटे को ऐसा न करने के लिए काफी समझाया लेकिन वह अपनी बात पर टिके रहे. इसके बाद माता-पिता ने अपने बेटे को शादी के लिए इजाजत दे दी.

चीन और अमेरिका से आए मेहमान

चीन और अमेरिका से इस विवाह कार्यक्रम में 70 से 80 लोग शामिल हुए, जिसमें 10 समलैंगिक जोड़े थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी के बाद दोनों हनीमून के लिए चले गए.

Loading...

Check Also

मिजोरम विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी से तमाम क्षेत्रीय दल बरत रहे हैं दूरी

मिजोरम विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी से तमाम क्षेत्रीय दल बरत रहे हैं दूरी

पू्र्वोत्तर के ईसाई-बहुल राज्य मिजोरम में तमाम क्षेत्रीय दल भाजपा से दूरी बरत रहे हैं। …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com