Indian Oil में निकली कई पदों पर नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कई पदों के लिए भर्ती निकाली है. इस भर्ती के माध्यम से 466 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. अगर आप भी इन पदों के लिए योग्य हैं और इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

पदों का विवरण

भर्ती में अप्रेंटिस पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. हालांकि अभी चयनित होने वाले उम्मीदवारों की पेस्केल को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

योग्यता

भर्ती में हर वर्ग के अनुसार उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी और उसके आधार पर ही उम्मीदवारों की योग्यता तय की गई है. इसमें कैमिकल प्लांट, मैकेनिकल, कैमिकल, इलेक्ट्रकिल आदि शामिल है. उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए विशेष वर्ग में 3 साल का डिप्लोमा किया होना आवश्यक है. बता दें कि पदों की संख्या भी हर वर्ग के आधार पर बांटी गई है.

आयु सीमा

10TH पास के लिए इस विभाग में नौकरी करने का सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई

भर्ती में 18 साल से 21 साल तक के जनरल वर्ग के उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. वहीं एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 5 साल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी. यह छूट उम्मीदवारों को अपर एज लिमिट में दी जाएगी.

आवेदन फीस

भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए फीस का भुगतान नहीं करना होगा.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 8 मार्च 2019

चयन के लिए लिखित परीक्षा- 24 मार्च 2019

कैसे करें अप्लाई

उम्मीदवारों को अप्लाई करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा और उसे भरकर आवश्यक दस्तावेजों के साथ तय पते पर भेजना होगा.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर होगा.

Back to top button