भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत का नारसन के पास हुआ भयानक एक्सीडेंट, पढ़े पूरी ख़बर  

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की गाड़ी नारसन के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई।  ऋषभ को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के बाद ऋषभ पंत वापस अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान उनकी कार नारसन के पास डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में क्रिकेटर ऋषभ पंत को चोट आई है। मौके पर 108 पहुंची जिसके बाद हरिद्वार पुलिस द्वारा घायल ऋषभ पंत को रुड़की अस्पताल  में शिफ्ट किया फिर देहरादून के मैक्स अस्पताल भेजा गया है।

3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली T20 क्रिकेट टीम में उनका चयन ना होने के बाद ऋषभ पंत दिल्ली से अपने घर ढंडेरा रुड़की लौट रहे थे। सुबह 5:30 बजे  बजे नारसन के पास उनकी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ऋषभ को दिल्ली रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इंस्पेक्टर मंगलौर मनोज मैनवाल ने बताया कि ऋषभ पंत दिल्ली से खुद गाड़ी चलाकर रुड़की आ रहे थे। नारसन के पास गाड़ी डिवाइडर से टकराई। डॉक्टर ने बताया कि, उन्हें गंभीर चोटें आई हैं।

गाड़ी चलाते हुए आ गई थी झपकी
ऋषभ पंत ने बताया कि, गाड़ी चलाने के दौरान उन्हें नींद आ गई थी, जिस कारण उनकी कार डिवाइडर से टकरा गई और दुर्घटना हो गई। इस हादसे के बाद ऋषभ की कार धू-धू कर जल गई। 

पैर और पीठ में आई हैं चोटें
खबरों के अनुसार, इस कार हादसे में ऋषभ पंत के पैर और पीठ में चोट आई है। फोटो और वीडियो में देखा जा सकता है कि, पंत को पीठ में चोटें आई हैं। सिर में पट्टी भी बंधी हुई है जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि, सर में चोट आई है।

कार में अकेले थे ऋषभ पंत
पुलिस ने बताया कि, कार हादसे के वक्त गाड़ी में पंत अकेले थे। वो दिल्ली से कार ड्राइव कर अपने घर जा रहे थे। तभी उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार बुरी तरह जल गई है। 

श्रीलंका के साथ सिरीज में नहीं हुआ था चयन
हादसे में घायल ऋषभ पंत दिल्ली से कार ड्राइव कर घर वापस आ रहे थे। अगले महीने श्रीलंका के साथ होने वाली T20  और वनडे सिरीज में पंत का चयन नहीं किया गया था। ऋषभ पंत को इस सिरीज में चयनित ना करने का BCCI ने कारण नहीं बताया था।

सीएम धामी ने कहा सरकार उठाएगी इलाज का खर्चा
अधिकारियों से बात करने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि, ऋषभ पंत के इलाज का पूरा खर्चा उत्तराखंड सरकार उठाएगी। इस हादसे में उनके सिर, पैर और कमर में भी चोट लगी है। डॉक्टरों ने बताया कि, कि पैर में लगी गंभीर चोट के कारण पैर की सर्जरी भी करनी पड़ सकती है।

 ऋषभ पंत के कार हादसे में घायल होने के बाद रुड़की के मेयर गौरव गोयल ने पंत की सेहत के लिए प्रार्थना करने की अपील की। उन्होंने कहा, उन्हें अच्छे इलाज के लिए बेहतर अस्पताल में भेज दिया गया है, हम सबको मिलकर उनके लिए प्रार्थना करनी चाहिए।

पंत के एक्सीडेंट की खबर पर हरिद्वार क्रिकेट एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी इंदर मोहन बड़थ्वाल ने ये खबर सुनकर वो दुखी हैं। इंदर मोहन के गाइडेंस में पंत ने हरिद्वार में कई टूर्नामेंट खेले हैं। इंदर मोहन ने कहा कि, हम उनकी जल्द से जल्द सेहतमंद होने की कामना करते हैं। उन्होंने कहा पंत हमारे राज्य से पहले क्रिकेटर हैं जिसने भारतीय टेस्ट टीम से खेला।

Back to top button