UAE में भारतीय मूल के अरबपतियों ने की केरल बाढ़ पीड़ितों 12.5 करोड़ देने की घोषणा

संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय मूल के अरबपति उद्योगपतियों ने केरल में बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए 12.5 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है. मीडिया की ख़बरों में ये जानकारी दी गई है. केरल में 8 अगस्त से भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से करीब 200 लोगों की जान गई है. 3.14 लाख से अधिक लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया है.UAE के भारतीय मूल के अरबपतियों ने की केरल बाढ़ पीड़ितों 12.5 करोड़ देने की घोषणा

लुलु समूह के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक केरल में जन्मे उद्योगपति यूसुफ अली एमए ने केरल के लिए पांच करोड़ रुपए की मदद की घोषणा की है. वहीं फातिमा हेल्थकेयर ग्रुप के चेयरमैन केपी हुसैन ने पांच करोड़ रुपए की सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इन पांच करोड़ रुपए में से एक करोड़ रुपए सीधे मुख्यमंत्री राहत कोष में जाएंगे, जबकि शेष चिकित्सा राहत सहायता के लिए दिए जाएंगे.

यूएई के कई अन्य उद्योगपतियों ने भी केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की घोषणा की है. भारत में जन्मे अरबपति उद्योगपति तथा यूनिमनी और यूएई एक्सचेंज के चेयरमैन बी आर शेट्टी ने इसके लिए दो करोड़ रुपए देने की प्रतिबद्धता जताई है. एस्टर डीएम हेल्थकेयर के संस्थापक चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक आज़ाद मोपेन ने पांच करोड़ रुपए की मदद देने का फैसला किया है. समूह ने कहा है कि वो 300 कार्यकर्ताओं की आपदा सहायता टीम बनाएगा.

Back to top button