भारत में जल्द लॉन्च होगा जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में देगा 250 किलोमीटर की रेंज

भारत में आने वाले कुछ महीने ऑटोमोबाइल सेक्टर के लिए बेहद ही ख़ास है क्योंकि इनमें कुछ बेहतरीन इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किए जाने वाले हैं जिनमें हाई रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर्स भी शामिल हैं। आपको बता दें कि ये स्कूटर भारत में मिलने वाले मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से काफी हाईटेक होंगे और आज हम आपको भारत में लॉन्चिंग को तैयार एक एक ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो जल्द ही भारतीय सड़कों पर रफ़्तार भरता हुआ नजर आ सकता है।

Ola Electric Scooter की लॉन्चिंग को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है और कुछ महीने पहले कंपनी ने इसकी पहली झलक भी दिखाई थी। ये स्कूटर भारत में पहले से मौजूद बजाज चेतक इलेक्ट्रिक और टीवीएस आईक्यूब को टक्कर देगा। हालांकि इसकी लॉन्चिंग के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि इस साल के आखिर तक कंपनी इसे भारत में उतार सकती है।

आपको बता दें कि भारत में मौजूद ज्यादातर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को एक सीमित दूरी तक ही चलाया जा सकता है लेकिन ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को आपको दोगुनी रेंज देने में सक्षम होगा। बता दें कि ख़ास बात ये है कि इस स्कूटर को लंबी रेंज तक चलाने के लिए आपको इसे बार-बार चार्ज नहीं करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ओला ने Etergo को टेकओवर किया है जिसके बाद कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आ रही है। जानकारी के अनुसार इस स्कूटर में स्वैपेबल हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

जबरदस्त रेंज देने में है सक्षम

आपको बता दें कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई रेंज देने में सक्षम होगा और इसके पीछे एक ख़ास तकनीक का हाथ है। दरअसल इस स्कूटर में डिटैचेबल या स्वैपेबल बैटरी लगी है जिसके डिस्चार्ज होने पर आप दूसरी चार्ज बैटरी को इसकी जगह पर लगा के स्कूटर को लंबी रेंज तक चला सकते हैं। इस स्कूटर की रेंज सिंगल चार्ज में तकरीबन 240 किलोमीटर हो सकती है। ऐसे में अगर आपके घर पर एक और चार्ज बैटरी रखी हुई है तो आप इसे डिस्चार्ज बैटरी से की जगह पर लगा देंगे तो इसकी रेंज दोगुनी हो जाएगी। इस प्रक्रिया में महज 5 मिनट का समय लगेगा।

अगर बात करें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की तो इसमें ग्राहकों को एक बड़ा स्टोरेज बूट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है। इसके साथ ही कई अन्य हाईटेक फीचर्स भी इस स्कूटर में मिलने की उम्मीद है

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − five =

Back to top button