अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में होंगे ये बड़े बदलाव

टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच सुपर-4 का अंतिम मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप के फाइनल में पहले ही पहुंच कर चुकी है। बता दें कि टीम इंडिया ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ 9 विकेट से जीत दर्ज कर फाइनल का टिकट कटाया है।अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में होंगे ये बड़े बदलावअफगानिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले सुप-4 के आखिरी मैच में टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में बड़ा उलटफेर कर सकती है। ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि इस मुकाबले में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आराम देकर रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल से ओपनिंग कराया जाए।

यदि ऐसा होता है तो एशिया कप 2018 में केएल राहुल अपना पहला मैच खेलेंगे। धवन ने 4 मैचों में 2 शतकों के साथ 327 रन बना लिए हैं। तो इस तरह केएल राहुल की एंट्री हो सकती है।

मीडिल ऑर्डर में अंबाती रायुडू का खेलना लगभग तय माना जा रहा है। रायुडू ने पहले मैच में हांगकांग के खिलाफ 70 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 60 और पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 31 रन बनाए थे। वहीं, दिनेश कार्तिक को आराम देकर उनके बदले इस मैच में मनीष पांडे की वापसी हो सकती है।

ऑलराउंडर के तौर पर केदार जाधव और रविंद्र जडेजा का खेलना लगभग पक्का माना जा रहा है। हांगकांग के खिलाफ पहले मैच में उन्हें मौका नहीं मिला था, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन 3 विकेट झटके।

हालांकि, रविवार को खेले गए सुप-4 मैच में जाधव को कोई सफलता हाथ नहीं लगी। उन्होंने 3 ओवर की गेंदबाजी में 20 रन लुटाए। वहीं, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी विकेटकीपिंग की कमान संभालेंगे।

गेंदबाजी में भी टीम इंडिया उलटफेर कर सकती है। टीम इंडिया दो स्पिन और दो तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। स्पिन विभाग कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के पास हो सकता है। वहीं, तेज गेंदबाजों में दीपक चाहर और खलील अहमद नजर आ सकते हैं। बता दें कि खलील अहमद ने हांगकांग के खिलाफ डेब्यू मैच में 3 विकेट लिए थे।

Back to top button