India vs England 1st ODI: अंतरराष्ट्रीय ने टॉस जीतकर फील्डिंग का लिया फैसला, टीम इंडिया की धीमी शुरुआत…

टीम इंडिया ने 5 ओवरों में 10/0 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा (4) और शिखर धवन (6) क्रीज पर हैं. बल्लेबाजी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की. दो लगातार मेडन ओवर (चौथा और 5वां) रहे.  

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने भारत के खिलाफ पहले वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. भारत ने क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा को वनडे में पदार्पण का मौका दिया है. विकेटकीपर ऋषभ पंत को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है. केएल राहुल पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के अलावा विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी निभाएंगे.

इंग्लैंड ने सैम बिलिंग्स, टॉम करेन और मोईन अली को अपनी अंतिम एकादश में रखा है. इंग्लैंड ने टेस्ट और टी20 में जीत से शुरुआत की थी, लेकिन इन दोनों प्रारूपों में वह लय बरकरार रखने में नाकाम रहा था. अब इयोन मॉर्गन की अगुआई वाली टीम अपनी इन कमियों को दूर कर दौरे का सकारात्मक अंत करना चाहेगी. 

जहां तक भारतीय टीम का सवाल है तो वह इस साल के आखिर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की अपनी तैयारियों को ही आगे बढ़ाएगी, क्योंकि इस साल 50 ओवरों के प्रारूप में कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं खेला जाना है. 

कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में अच्छी पारियां खेलीं और वनडे में भी वह बड़ी पारियां खेलने की कोशिश करेंगे, क्योंकि उन्होंने वनडे में अपना आखिरी और 43वां शतक अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में लगाया था. कोहली शतक का इंतजार यहां समाप्त करना चाहेंगे. 

प्लेइंग इलेवन 

इंग्लैंड

जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, मोईन अली, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, मार्क वुड.

भारत

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा

Back to top button