Home > राज्य > बिहार > भारत बंद को ले सड़क पर उतरे तेजस्वी, कहा-अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे

भारत बंद को ले सड़क पर उतरे तेजस्वी, कहा-अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे

पटना। SC-ST एक्ट के तहत दर्ज मामलों में तत्काल गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में बुलाए गए भारत बंद के समर्थन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी पटना की सड़क पर उतरे जहां उनका साथ जीतनराम मांझी ने दिया। तेजस्वी ने अपनी पार्टी के विधायकों के साथ बिहार विधानसभा से मार्च की शुरुआत की। वह विधानसभा से डाकबंगला चौक पहुंचे। तेजस्वी के साथ हजारों की संख्या में उनके समर्थक भी उनके साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे।  भारत बंद को ले सड़क पर उतरे तेजस्वी, कहा-अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगे

घंटों डाक बंगला चौराहा में लगा रहा जाम

अपने समर्थकों के साथ तेजस्वी यादव जैसे ही डाक बंगला चौराहा पहुंचे हर तरफ जाम लग गया। इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि केंद्र की सरकार पिछड़ों पर अत्याचार कर रही है। एससी और एसटी तबके को दबाने की कोशिश की जा रही है। तेजस्वी ने कहा कि हमारी पार्टी दलितों के खिलाफ कोई भी काम नहीं होने देगी।

हम दलितों की लड़ाई पहले से ही लड़ रहे हैं और आगे भी इसे जारी रखेंगे। हम दलितों के खिलाफ अन्याय हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंगे। इससे पहले पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ विरोध प्रदर्शन करते हुए डाक बंगला चौराहा पहुंचे। इसके बाद दोपहर में तेजस्वी यादव यहां आए। बंद के चलते पटना की ट्रैफिक व्यवस्था बुरी तरह बाधित हो गई है।

पटना में ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई, हाई कोर्ट नाराज

भारत बंद के दौरान पटना के विभिन्न चौक-चौराहों पर लंबा जाम रहा और पूरी ट्रैफिक व्यवस्था चरमराई रही।इस अव्यवस्था को लेकर पटना हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई है और पटना के एसएसपी को तलब किया है। इस मामले में जस्टिस राकेश कुमार ने संज्ञान लेते हुए सवा दो बजे पटना एसएसपी को कोर्ट में तलब किया है।जस्टिस राकेश कुमार ने एसएसपी को कोर्ट में हाजिर होकर ब्यौरा देने का निर्देश दिया है। 

विधानसभा में बनी मानव श्रृंखला, श्याम रजक हुए शामिल

बिहार विधानसभा में इन दिनों बजट सत्र चल रहा है। इस बीच भारत बंद के समर्थन में विधानसभा परिसर में मानव श्रृंखला बनाई गई। इस श्रृंखला में अधिकतर विधायक विपक्ष के थे, लेकिन एक विधायक सत्ता पक्ष के भी थे। एनडीए के साथ बिहार में सरकार चला रही जदयू के विधायक श्याम रजक बंद के समर्थन में मानव श्रृंखला का हिस्सा बने।

Loading...

Check Also

राज्‍य में सीबीआइ की जांच पर रोक का कोई इरादा नहीं: पंजाब सरकार

पंजाब सरकार और मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि राज्‍य में सीबीअाइ को …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com