हॉकी में ऑस्ट्रेलिया को रोक नहीं पाया भारत, 2-4 से मैच गंवाया

- in खेल

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ऑस्ट्रेलिया से पार नहीं पा सकी. मंगलवार को सुल्तान अजलन शाह हॉकी टूर्नामेंट में वर्ल्ड नंबर-1 ऑस्ट्रेलिया ने उसे 4-2 मात दी. भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट में दूसरी हार का सामना करना पड़ा. पहले मैच में अर्जेटीना ने उसे 3-2 से हराया था. जबकि इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया दूसरा मैच 1-1 से ड्रॉ रहा. भारतीय टीम का अगला मैच बुधवार को मलेशिया से होगा. ऑस्ट्रेलिया अपने तीनों मैच जीतकर पूल में 9 प्वाइंट के साथ शीर्ष पर है. वर्ल्ड नंबर-6 भारत एक अंक के साथ पांचवें स्थान पर है.

हॉकी में ऑस्ट्रेलिया को रोक नहीं पाया भारत, 2-4 से मैच गंवायाऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में शुरुआत से ही दबदबा बनाया. पहले क्वार्टर में दोनों टीमों में से किसी ने भी गोल नहीं किया. दूसरे क्वार्टर में ऑस्ट्रेलिया को 28वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक मिला, जिस पर मार्क नोलेस ने गोल किया. इसके अगले ही मिनट भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वह इसे भुना नहीं पाया.

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के अगले पांच मिनट में ही एरान जालेव्स्की ने फील्ड गोल कर ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से आगे कर दिया. 39वें मिनट में मिला पेनल्टी कॉर्नर हलांकि बेकार गया, लेकिन 41वें मिनट में डेनियल बेले ने टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम यहीं नहीं रुकी, 43वें मिनट में ब्लेक गोवर्स ने टीम के लिए चौथा गोल दाग दिया. इसके बाद तीसरे क्वार्टर का समापन हो गया. चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम ने अचानक वापसी की. 52वें मिनट में रमनदीप सिंह ने टीम के लिए फील्ड गोल किया. अगले ही मिनट एक बार फिर अवसर पाकर रमनदीप ने एक और गोल किया और टीम का स्कोर 2-4 किया.

अपनी कोशिशों को जारी रखते हुए भारत ने 58वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल का अवसर हासिल किया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के डिफेंस ने इसे असफल कर दिया और इसके साथ ही भारतीय टीम को 2-4 से हार का सामना करना पड़ा.

You may also like

LIVE Asia Cup: पाकिस्तान ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी

पाकिस्तान ने बुधवार को एशिया कप में भारत