वनडे और T20 दोनों सीरीज में भारत जीत का हकदार था-डिविलियर्स

- in खेल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच चल रही टी 20 सीरीज का तीसरा मैच जीकर भारतीय टीम ने वनडे के बाद टी 20 सीरीज भी जीत ली है। शनिवार को हुए इस मैच में भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में मैदान में उतरी थी। इस रोमांचक मैच में भारत ने मेजबान टीम को 7 रनों से शिकस्त दी। वनडे और टी 20 सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने हर क्षेत्र में मेजबानों बेहतर प्रदर्शन किया।

वनडे और T20 दोनों सीरीज में भारत जीत का हकदार था-डिविलियर्स

मेजबानों की इस हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने सोशल मीडिया पर भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ की। डिविलियर्स ने मेहमान टीम के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, मेहमान टीम इस मैच में हमसे बेहतर खेली और वो इस जीत के हकदार हैं। डिविलियर्स ने ट्विटर पर लिखा, ‘मेजबान खिलाड़ियों ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया, लेकिन वो भारत के मुकाबले थोड़े पीछे रहे गए। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार का काम किया और रन बचाने में कामयाब रहे।’

इस सीरीज के बाद अपने ट्वीट में डिविलियर्स ने ब्लू बुल्स रग्बी खेल के बारे में भी लिखा है। भारत यहां पर सीरीज खेलने के लिए आया था। पहले टेस्ट सीरीज में भारत को 2-1 से मुंह की खानी पड़ी, लेकिन इसके बाद मेहमानों ने अपना पैंतरा बदला और बाकी बची दोनों सीरीज में मेहमान टीम ने मेजबानों की बखिया उधेड़ दी। सीरीज के निर्णायक मैचों में भारतीय टीम की यह जीत कई मायनों में खास है। 

बतौर कप्तान रोहित ने किया ये बड़ा कारनामा, धोनी और कोहली से भी निकले आगे

अब भारतीय टीम अपने इस प्रदर्शन को 6 मार्च से श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले ट्राई सीरीज में भी बनाए रखने की कोशिश करेगी। ट्राई सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान भी कर दिया गया है। इस दौरे पर कई सीनियर खिलाड़ी को आराम दिया गया है। वहीं टीम के साथ कुछ नए युवा खिलाड़ी भी जुड़ेंगे। रोहित शर्मा अपनी कप्तानी के दौरान टी-20 में खेले गए मैचों को जीतने में हमेशा कामयाब रहे हैं। 

 

You may also like

लखनऊ की निशा ने जीता महिला 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण

52वीं यूपी स्टेट जूनियर ( अंडर-20 पुरूष व