IND vs PAK LIVE: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले बैटिंग का फैसला

- in खेल

पाकिस्तान ने रविवार को भारत के खिलाफ एशिया कप के सुपर-4 राउंड में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

भारत समान प्लेइंग इलेवन के साथ खेलेगा। पाकिस्तान ने टीम में दो बदलाव किए। उस्मान खान की जगह मो. आमिर और शादाब खान की जगह हैरिस सोहैल को लिया गया।

लगातार तीन जीत दर्ज कर चुका भारत रविवार को एशिया कप के सुपर-4 राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतेगा। टीम इंडिया इस बात को अच्छी तरह से जानती है कि यदि मौका मिला तो पाकिस्तान कभी भी वापसी कर लेती है।

इन दोनों टीमों के बीच ग्रुप में हुए मैच में भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। हांगकांग के खिलाफ संघर्षपूर्ण जीत के बाद टीम इंडिया ने पाक को आसानी से हराया था। बांग्लादेश को 7 विकेट से हराने के बाद भारत के हौसले बुलंद होंगे। भुवनेश्वर कुमार ने टीम को शुरुआती सफलता दिलाई जिसके बाद भारतीय स्पिनरों ने दबाव बनाया था। रवींद्र जडेजा ने पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी की थी और टीम को उनसे इस मैच में भी जबर्दस्त प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी।

भारत की बल्लेबाजी अच्छी चल रही है और उसके ओपनर्स लय में दिख रहे हैं। शिखर धवन ने पाक के खिलाफ तो रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ फिफ्टी लगाई। अंबाती रायुडू और केदार जाधव भी लय में है जबकि महेंद्रसिंह धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी पारी खेली। भारत द्वारा इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है।

पाकिस्तान को अफगानिस्तान पर जीत दर्ज करने में पसीना आ गया। 258 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाक के लिए इमाम उल हक और बाबर आजम ने फिफ्टी जड़ी। इसके बाद विषम परिस्थिति में शोएब मलिक ने अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए नाबाद अर्द्धशतक लगाकर टीम को जीत दिलाई थी। पाक ने शाहिन अफरीदी को मौका दिया और उन्होंने इसे सही साबित किया।

टीमें – (संभावित) : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्रसिंद धोनी, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल।

पाकिस्तान : फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, हैरिस सोहैल, शोएब मलिक, सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हसन अली, मो. आमिर, शाहिन अफरीदी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज को चोट लगाने के कारण ले जाना पड़ा अस्पताल….

पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे