IND VS IRE : विदेशी सरजमीं पर इस भारतीय खिलाड़ी ने रचा नया इतिहास

- in खेल

नई दिल्ली : भारत और आयरलैंड के बीच 2 टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच कल डबलिन में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने आयरलैंड को करारी पटखनी दी. भारत ने पहला टी-20 मुकाबला 76 रनों से अपने नाम कर लिया. भारत की जीत में सबसे बड़ा योगदान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा, शिखर धवन और गेंदबाजी में कुलदीप यादव का रहा. धवन ने 74 जबकि रोहित ने बेशकीमती 97 रनों की पारी खेली. विदेशी सरजमीं पर इस भारतीय खिलाड़ी ने रचा नया इतिहास

गेंदबाजी में भारत के लिए कुलदीप यादव ने एक नया कीर्तिमान रच दिया. उन्होंने सर्वाधिक 4 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने 4 ओवरों में कुल कुल 21 रन खर्च किए. बता दे कि कुलदीप एक चाइनामैन गेंदबाज है. और वे इस तरह का कारनामा करने वाले पहले चाइनामैन गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने श्रीलंका के लक्षण संदकन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. श्रीलंका के लिए लक्षण संदकन ने गत वर्ष दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ 23 रन खर्च कर 4 विकेट लिए थे. 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही. भारत ने कुल 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 208 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में आयरलैंड की पूरी टीम 9 विकेट खोकर 132 रनों पर घुटने तक बैठी. भारत ने 76 रनों से यह मुकाबला अपने नाम कर लिया. रोहित ने 3 रन से शतक चूकते हुए 97 जबकि धवन ने 74 रनों की पारी खेली. कुलदीप ने 4, चहल ने 3 और बुमराह ने 2 विकेट झटके. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल