IND vs AUS: टीम इंडिया पर ICC ने लगाया जुर्माना, तय वक्त में ओवर कम फेंका

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे का पहला मैच गंवाया और अब खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया गया है। शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर धीमी ओवर गति के लिए खिलाड़ियों को उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना भरना पड़ेगां।

भारत ने पहले वनडे में अपने 50 ओवर पूरे करने के लिए 4 घंटे और 6 मिनट के लियेए जिसमें उसे 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा। विराट ब्रिगेड ने तय वक्त में लक्ष्य से एक ओवर कम फेंका। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के मैच रेफरी डेविड बून ने यह जुर्माना लगाया।

लोगों की शिकायतों पर सीएमओ ने रामनगर सयुंक्त चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण, व्यवस्थाएं सुधारने के दिए निर्देश

आईसीसी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में गेंदबाजी नहीं कर पाने की स्थिति में प्रत्येक ओवर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।

विज्ञप्ति में कहा गया, कप्तान विराट कोहली ने उल्लघंन और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार लिया है। इसलिए आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी,
मैदानी अंपायर रॉड टकर और सैम नोगाजस्की, टीवी अंपायर पॉल रेफेल और चौथे अंपायर गेरार्ड एबोड ने यह उल्लंघन तय किया।

यहां तक कि स्टीव स्मिथ ने मैच के बाद स्वीकार किया कि वह जितने मैच खेले हैं, उसमें यह सबसे लंबा 50 ओवरों का मैच था। भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 0.1 से पिछड़ रही है और दूसरा वनडे सिडनी में रविवार को खेला जाएगा।

Back to top button