Home > खेल > ind vs Africa: जानें कब और कहां देख सकते हैं तीसरा T20 मैच

ind vs Africa: जानें कब और कहां देख सकते हैं तीसरा T20 मैच

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज केपटाउन के न्यूलैंड्स स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए पिछले दो टी-20 मैचों के परिणामों ने यह जाहिर कर दिया है कि आज खेले जाने वाला तीसरा और अंतिम मैच ‘फाइनल’ जैसी हैसियत हासिल कर गया है और इसे जीतने के लिए दोनों टीमों के बीच रोमांचक मैच होने जा रहा है.

ind vs Africa: जानें कब और कहां देख सकते हैं तीसरा T20 मैच

इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका T20 लाइव स्ट्रीमिंग (India vs South Africa T20 Live Streaming)

मैच प्रसारण का अधिकार सोनी टेन नेटवर्क के पास है. आप भारत और साउथ अफ्रीका के तीसरा टी-20 आज रात 9.30 बजे से SonyLIV.com पर देख सकते हैं.

टीवी पर यह मैच SONY TEN 1, SONY TEN 1 HD (ENGLISH) और SONY TEN 3, SONY TEN 3 HD (HINDI) पर LIVE दिखाया जाएगा.

टीम इंडिया

जोहानिसबर्ग में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने जीत हासिल की थी, लेकिन 21 फरवरी को सेंचुरियन में खेले गए मैच में उसे मेजबान टीम से हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में तीसरे मैच में दोनों ही टीमें जीत के लिए हर प्रयास करेंगी.

पिछले दोनों मैचों में भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें मैदान पर उतार-चढ़ाव से गुजरी हैं. पहले मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अच्छा कमाल दिखाया था, वहीं दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका को उसके बल्लेबाजों की वजह से जीत मिली.

पहले टी-20 मैच में भारतीय ने ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन (72) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 203 रनों का स्कोर खड़ा किया और इसके बाद भुवनेश्वर कुमार (5/24) की गेंदबाजी से साउथ अफ्रीका को लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया.

साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका ने दूसरे मैच में अच्छी वापसी की. इस सीरीज से टी-20 फॉर्मेट में करने वाले दो युवा खिलाड़ियों जूनियर डाला और हेनरिक क्लासेन ने मेजबान टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

डाला ने दो विकेट चटकाए, तो वहीं क्लासेन ने 69 रनों की शानदार पारी खेली. हालांकि, इसमें कप्तान जे पी डुमिनी की नाबाद 64 रनों की पारी ने भी अहम भूमिका निभाई.

ऐसे में दोनों ही टीमें तीसरे मैच को जीतने में पूरा जोर लगाएंगी. भारतीय टीम के पास धवन, रोहित शर्मा और इस सीरीज से टीम में वापसी करने वाले सुरेश रैना, कप्तान विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी के अलावा, पिछले मैच में टीम के लिए सबसे ज्यादा 79 रन बनाने वाले मनीष पांडे जैसे बल्लेबाज हैं.

जहां तक गेंदबाजों सवाल है, तो उसके पास भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाड़ी हैं, जो साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकते हैं.

साउथ अफ्रीका के पास भले ही उसके अनुभवी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और क्विंटन डी कॉक नहीं हैं, लेकिन डाला और क्लासेन जैसे युवा खिलाड़ियों ने दूसरे मैच में उनकी कमी महसूस नहीं होने दी.

रेजा हेंड्रिक्स, डुमनी, क्लासेन, फरहान बेहार्डियन और जॉन जॉन स्मट्स ने जहां एक ओर टीम की बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली है, वहीं डाला, क्रिस मॉरिस, तबरेज शम्सी, स्मट्स ने गेंदबाजी का जिम्मा संभाला हुआ है.

टीमें:

भारत:

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एम एस धोनी, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर.

साउथ अफ्रीका :

जेपी डुमिनी (कप्तान), फरहान बेहार्डियन, जूनियर डाला, रेजा हेंडरिक्स, क्रिस्टियान जोंकर, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, डेन पीटरसन, एरॉन फगिंसो, एंडिल फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, जॉन जॉन स्मट्स.

Loading...

Check Also

WWE से जुडी एक कड़वी सच्चाई, जिसे सुनकर आप देखना छोड़ देगे WWE

डब्ल्यूडब्ल्यूई का क्रेज फुटबॉल और बास्केट बॉल जैसे प्रसिद्ध खेलों से जरा भी कम नही …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com