PU छात्रसंघ चुनाव में अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष का निर्वाचन रद होने से शुरू हुआ हंगामा

Loading...

पटना । पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज और उपाध्‍यक्ष योषिता पटवर्धन की डिग्री की जांच को लेकर उठे सवाल के बाद दोनों का निर्वाचन रद कर दिया गया है। कुलपति प्रो. रासबिहारी प्रसाद सिंह ने इसकी पुष्टि कर दी है।

निर्वाचन रद होने की सूचना पर दिव्‍यांशु भारद्वाज सहित सैकड़़ों की संख्‍या में छात्र-छात्राएं विश्‍वविद्यालय परिसर पहुंच चुके हैं। माहौल तनावपूर्ण हो गया है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए विश्‍वविद्यालय परिसर में काफी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किये गए हैं। दिव्‍यांशु के समर्थक हंगामा कर रहे हैं। बढ़ते हंगामे को देख वीसी आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

इस मामले में पीयू छात्र संघ चुनाव के नवनिर्वाचित अध्यक्ष दिव्यांशु भारद्वाज ने विश्वविद्यालय प्रशासन को दोषी ठहराया! उन्होंने कहा कि शुरुआत में कागजात की क्यों जांच नहीं की गई और जब मैं निर्वाचित हुआ तो सवाल उठाये जाने लगे।

भारद्वाज ने कहा कि मेरे ऊपर लगे सभी आरोप गलत हैं और अगर निर्वाचन रदद् होता है तो विश्वविद्यालय के ख़िलाफ़ मैं कोर्ट जाउंगा. दोनों निर्वाचित सदस्य सेंट्रल पैनल के सदस्य थे ऐसे में उनका निर्वाचन रद्द होने के बाद अब सेंट्रल पैनल के तीन सदस्य ही कार्य करेंगे.

बता दें कि करीब 5 साल बाद पटना विश्‍वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव हुआ था। इस चुनाव में अध्‍यक्ष पद पर दिव्‍यांशु भारद्वाज अध्‍यक्ष पद पर चुने गए थे और योषिता पटवर्धन उपाध्‍यक्ष पद पर। चुनाव के बाद कई छात्र संगठनों ने इनकी डिग्री को लेकर सवाल उठाये थे। जिसके बाद तीन सदस्‍यीय कमेटी का गठन किया गया था। कमेटी ने अध्‍यक्ष और उपाध्‍यक्ष के निर्वाचन को रद कर दिया।

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com