सांप के प्यार में दीवानी होकर इस लड़की ने किया ऐसा काम, जानकर कांप जाएगी आपकी रूह

आपने अक्सर सुना होगा कि प्यार अँधा होता है. मगर जिस खबर से आज हम आपको रूबरू करवाने वाले है, उसके बारे में जान कर आप भी यही कहेगे कि प्यार इतना अँधा कैसे हो सकता है. जी हां आपने लड़कियों को अक्सर लड़को से प्यार करते हुए तो देखा होगा और किसी लड़की को लड़के से प्यार का इजहार करते हुए भी देखा होगा. मगर आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे है, जो किसी लड़के से प्यार नहीं करती, बल्कि एक जीव से प्यार करती है. जी हां ये सुनने में अजीब जरूर लग रहा होगा, लेकिन ये सच है. इसके इलावा लड़की जिस जीव से प्यार करती है, उसके बारे में जान कर आपकी भी रूह कांप जाएगी.सांप के प्यार में दीवानी होकर इस लड़की ने किया ऐसा काम, जानकर कांप जाएगी आपकी रूह

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये जीव कोई और नहीं, बल्कि एक खतरनाक सांप है. बता दे कि लड़की इस खतरनाक सांप के प्यार में पागल हो चुकी थी. यहाँ तक कि इस लड़की ने सांप के साथ ही वो काम कर लिया, जो एक लड़की लड़के के साथ करती है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये घटना भारत के ओडिशा राज्य की है. इसके इलावा उस लड़की का नाम मोहिनी है. दरअसल मोहिनी के बारे में ऐसा कहा जाता है कि मोहिनी के घर के पास ही एक बिल था. जिसके अंदर एक सांप रहता था. जी हां असल में मोहिनी इस सांप को रोज दूध पिलाती थी. मगर यहाँ सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो ये है कि वो सांप भी मोहिनी से प्यार करने लगा था.

यहाँ तक कि वो केवल इस लड़की के हाथो से ही दूध पीता था. जिसके चलते सांप और लड़की की प्रेम कहानी पूरे गांव में मशहूर हो गयी. आपको जान कर ताज्जुब होगा कि मोहिनी इस सांप के साथ ही अपने प्यार को एक रिश्ते में बदलना चाहती थी. यानि वो सांप के साथ शादी करना चाहती थी. ऐसे में वो उस सांप के साथ शादी करने के लिए भी तैयार थी. अब जाहिर सी बात है कि लड़की के घर वालो ने इसका काफी विरोध किया, लेकिन फिर भी मोहिनी नहीं मानी और वो अपनी जिद्द पर कायम रही. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा आखिर में मोहिनी ने उस सांप के साथ शादी कर ही ली.

हालांकि मोहिनी की बातें सुन कर आपको भी हैरानी होगी, लेकिन उसने पूरे रीती रिवाज के साथ उस सांप से शादी की. यहाँ तक कि इस शादी में पूरे हजार लोग शामिल हुए थे. जी हां इसमें केवल मोहिनी के गांव वाले ही नहीं, बल्कि दूर दूर से कई गांव के लोग इस शादी को देखने के लिए आये थे. अब जाहिर सी बात है कि जब ये शादी इतनी अनोखी है, तो लोग तो ये नजारा देखने के लिए जरूर आएंगे. मगर अफ़सोस कि इस शादी के बाद मोहिनी के घर वाले काफी परेशान है.

बरहलाल हम तो यही उम्मीद करते है, कि मोहिनी को जल्द से जल्द सद्बुद्धि मिले और वो इंसान और जीव के बीच का फर्क समझ जाए.

 
Back to top button