भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टिम साउथी ने लिया हैट्रिक विकेट, पढ़े पूरी खबर

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 191 रन बनाए। इस मैच में अगर सूर्यकुमार यादव की नाबाद शतकीय पारी को छोड़ दें तो अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया। हालांकि इशान किशन ने 36 रन की पारी खेली, लेकिन रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, कप्तान हार्दिक पांड्या, दीपक हुडा व वाशिंगटन सुंदर जैसे बल्लेबाजों ने निराश किया। इनमें से हुडा और सुंदर तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और डक पर आउट हुए। टिम साउथी ने इस मैच में अपनी टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी की और हैट्रिक विकेट लिए। 

टिम साउथी की हैट्रिक

भारत के खिलाफ टिम साउथी ने पहली बार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हैट्रिक विकेट लिया जबकि ये उनके टी20 करियर का दूसरा हैट्रिक साबित हुआ। इस मैच में साउथी ने पहली पारी के 20वें ओवर में ये कमाल किया। उन्होंने 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को 13 रन पर जेम्स नीशम के हाथों कैच आउट करवा दिया तो वहीं चौथी गेंद पर दीपक हुड्डा को गोल्डन डक पर लाकी फर्ग्यूसन के हाथों कैच करवाकर पवेलियन भेज दिया। फिर पांचवी गेंद पर साउथी ने वाशिंगटन सुंदर को जेम्स नीशन को हाथों कैच आउट करवाकर अपनी हैट्रिक विकेट पूरी की। सुंदर भी इस मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए। 

आपको बता दें कि इस मैच में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने अपनी शतकीय पारी के दम पर बेहतरीन स्कोर इस टीम के सामने खड़ा कर दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी ने सबसे ज्यादा हैट्रिक समेत तीन विकेट लिए जबकि लाकी फर्ग्यूसन को दो सफलता मिली तो वहीं ईश सोढ़ी ने एक विकेट चटकाया। भारत की तरफ से इशान किशन ने 36 रन, सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 111 रन, पंत ने 6 रन, श्रेयस अय्यर ने 13 रन जबकि हार्दिक पांड्या ने भी 13 रन की पारी खेली। 

Back to top button