यूएई में आव्रजन के नाम पर भारतवंशी महिला हुई धोखाधड़ी की शिकार, ठगों ने मांगे 33,565 रुपये

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में एक भारतीय महिला धोखाधड़ी की शिकार हो गईं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ठगों ने खुद को आव्रजन अधिकारी बताते हुए महिला से कहा कि निर्वासित होने से बचने के लिए 33,565 रुपये भारत भेजने को कहा।  धोखाधड़ी करने वालों ने बुधवार को महिला को कॉल कर कहा कि उनकी फाइल से आव्रजन के कुछ पेपर गायब हैं।यूएई में आव्रजन के नाम पर भारतवंशी महिला हुई धोखाधड़ी की शिकार, ठगों ने मांगे 33,565 रुपये

अखबार ने महिला के हवाले से लिखा है ‘मेरी उनसे करीब एक घंटे बात हुई। इस दौरान कुल तीन से चार लोगों से बातचीत हुई। बातचीत से ऐसा लग रहा था जैसे वे सुरक्षा अधिकारी हों। मैं बहुत डर गई थी। अबू धाबी में रह रहीं महिला ने बताया कि उन्होंने मुझसे कहा कि आव्रजन कानून के अनुच्छेद नंबर-18 के तहत आपको ब्लैक लिस्टेड किया जाता है और मुझे निर्वासित करने के साथ ही दिल्ली में अनुच्छेद नंबर 20 के तहत गिरफ्तार किया जाएगा।

उन्होंने मुझसे कहा कि इससे बचने का एक ही तरीका है कि आप वकील करने के लिए 33,565 रुपये भारत भेजें, ताकि भारतीय अधिकारियों से अनापत्ति पत्र प्राप्त किया जा सके। रिपोर्ट के मुताबिक फोन के बाद महिला ने तुरंत वेस्टर्न यूनियन मनी से पैसे भेज दिए और पांच मिनट के अंदर पैसा पहुंच भी गया। हालांकि पहले भी इस तरह के मामले सामने आए हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

चीन का कर्ज बढ़कर 2,580 अरब डॉलर हुआ

चीन का बढ़ता कर्ज अब 2,580 अरब डॉलर