मदरसे में लड़कियों से मौलवी रोज रात कराता था घिनौना काम, लड़कियों ने चिट्ठी में किया खुलासा

जहां एक ओर यौन शोषण के आरोप में आसाराम बापू, बाबा राम रहीम के जेल में बंद है, वही अभी हाल में ही  सुर्खियों में दिल्ली के कथित कृष्ण भगवान बने बाबा वीरेंद्र देव की करतूतें सामने आई। जो फिलहाल पुलिस और सीबीआई की पकड़ से दूर है। लेकिन दूसरी ओर यूपी की राजधानी लखनऊ में एक ऐसा संगीन मामला सामने आया है जिससे लोगों को होश उड़ गए। कहने के लिए तो सहादतगंज इलाके में मदरसा चलता था। जहां धार्मिक किताबों को पढ़ाया जाता है। लेकिन उसके अंदर रहने वाला मौलवी छोटी-छोटी बच्चियों के साथ घिनौना काम करता था। लेकिन मौलवी की हरकत का उस वक्त खुलासा हो गया जब छोटी-छोटी बच्चियों मौलवी के कृत्य से तंग आकर उसके कारनामा का खुलासा एक चिट्ठी से कर दिया।

मदरसे में लड़कियों से मौलवी रोज रात कराता था घिनौना काम, लड़कियों ने चिट्ठी में किया खुलासा

दरअसल मदरसे का मौलवी सैय्यद जिया पर लड़कियों ने आरोप लगया की, मदरसे से रात रोज एक से दो लड़कियों को बहाने से मछली मंडी स्थित खदीजतुल कुबरा फाउंडेशन के नाम से बनी कॉलोनी में लेकर जाता था। यहां वह छात्रओं के साथ छेड़छाड़ करता था। परिजनों के मुताबिक मदरसे का काज़ी लड़कियों से अश्लील डांस करवाता था और उन्हें मारता पीटता था l लड़कियां शुरु में तो उसके डर से चुप रहीं लेकिन जब एक दिन दूसरे टीचर से बताया, तो मौलवी ने उसे साजिश कर मदरसे से बाहर निकलवा दिया।

पुलिस के संरक्षण में आने के बाद छात्राओं ने बताया कि उन्होंने यौन शोषण की शिकायत पूर्व में मौजूद एक शिक्षक से की थी। इस पर शिक्षक ने आरोपित की करतूत का विरोध किया था, जिसपर सैय्यद जिया ने उस शिक्षक को ही मदरसे से बाहर निकाल कर दिया था। लड़कियों ने बताया कि आरोपी मौलवी अक्सर रसोई घर में घुस जाता था और छात्रओं के साथ अभद्र व्यवहार करता था। छात्राओं ने बयान में बताया है कि जब वह आरोपित के पैर दबाने से मना करती थीं तो उनकी बेरहमी से पिटाई करता था।

मदरसे में लड़कियों से मौलवी रोज रात कराता था घिनौना काम, लड़कियों ने चिट्ठी में किया खुलासा

मदरसा के मैनेजर कारी तैय्यब जिया के खिलाफ छात्राओं की तरफ से सआदतगंज कोतवाली में छेड़छाड़, मारपीट व प्रताड़ना का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएसपी ने बताया कि मदरसा खदीजतुल कुबरा लिलबनात इंदिरानगर निवासी धार्मिक गुरु सैय्यद मोहम्मद जिलानी अशरफ का है। उन्होंने लड़कियों की पढ़ाई के लिए करीब 15 साल पहले मदरसा बनवाकर यासीनगंज में रहने वाले कारी तैय्यब जिया को उसकी देखरेख की जिम्मेदारी सौंपी थी। कारी ने मदरसे में लड़कियों का हॉस्टल शुरू कर दिया। मदरसे में 125 छात्राएं पढ़ती हैं।

मदरसे में  धिनौनी बात सुनकर मौके पर पहुंचे लड़कियों के परिजन ताज मोहम्मद ने बताया कि हमारी तीन लड़कियां यहां पर पढ़ती हैं लड़कियों ने हमसे बताया कि पापा यहां पर पढ़ाई नहीं होती है यहां पर काम करवाते हैं डांस करवाते हैं जिसके बाद आज हमने इसकी शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। फिलहाल पूरे मामले में पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की है और  बच्चों को सही सलामत छुड़ा लिया है साथ ही संचालक को हिरासत में लेकर कार्रवाई की बात भी कर रही है।

मदरसे में लड़कियों से मौलवी रोज रात कराता था घिनौना काम, लड़कियों ने चिट्ठी में किया खुलासा

सैय्यद अशरफ जिलानी ने बताया कि जब वह मदरसे से जाने लगे तो छत से छात्रओं ने चिट्ठियां लिखकर फेंकी और मदद की गुहार लगाई। वही मौके पर पहुंचे SP पश्चिम विकास त्रिपाठी समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। एसएसपी दीपक कुमार के अनुसार मदरसे के खिलाफ शिकायत मिली थी जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर बच्चों से पूछताछ की है जिसमें मौके पर कई अधिकारी भी मौजूद हैं और पूछताछ कर की जा रही है और मदरसे के संचालक को हिरासत में ले लिया गया है जांच के बाद जो भी कार्रवाई होगी की जाएगी।

Back to top button