Indian Navy में कई पदों पर है वैकेंसी, जानिए कैसें करें अप्लाई

- in करियर

भारतीय नौसेना ने एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके अनुसार सेना फायरमैन पदों पर उम्मीदवारों का चयन करने जा रही है. नौसेना अब टेलीफोन ऑपरेटर, फायर इंजर ड्राइवर के बाद इस पद पर उम्मीदवारों को चयन करने जा रही है. इस भर्ती में 95 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और उसके आरक्षण के आधार पर विभाजित भी किया गया है. अगर आप भी इस भर्ती में आवेदम करना चाहते हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं…

पद का विवरण- भर्ती में फायरमैन पदों के लिए 95 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. वहीं इस भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 19900 रुपये से लेकर 63200 रुपये पे-स्केल दी जाएगी. इसमें जनरल वर्ग के लिए 48, ओबीसी वर्ग के लिए 26, एससी वर्ग के लिए 14 और एसटी वर्ग के लिए 7 पद आरक्षित है.

योग्यता- इस भर्ती में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवारों को फिजिकली फिट होना आवश्यक है.

आयु सीमा- इन पदों के लिए 18 से 25 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन फीस- उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए फीस नहीं देनी होगी.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 19 मई 2018कैसे करें अप्लाई- इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 19 मई से पहले register.bhartiseva.com/fireman पर जाकर आवेदन करान होगा.

कैसे होगा सलेक्शन- उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लोक सेवा आयोग में कंप्यूटर ऑपरेटर, डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर बम्पर भर्ती

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में बम्पर भर्ती निकली है.