राजस्थान के सरकारी स्कूलों में वेलेंटाइन डे के दिन मनेगा मातृ-पितृ पूजन दिवस

- in राजस्थान, राज्य

जयपुर। राजस्थान के सरकारी स्कूलों में 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के दिन मातृ-पितृ पूजन दिवस मनाया जाएगा । प्रदेश के शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी ने विधानसभा में यह घोषणा की । उन्होंने बताया कि इस दिन सरकारी स्कूलों में बच्चों को माता-पिता के प्रति प्रेम का भाव जागृत करने का काम किया जाएगा ।

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में वेलेंटाइन डे के दिन मनेगा मातृ-पितृ पूजन दिवसउन्होंने शिक्षा विभाग की अनुदान मांगों पर बहस के जवाब में यह बात कही । देवनानी ने कहा कि शिक्षण प्रशिक्षण शिवरों का नाम अब दीनदयाल उपाध्याय शिक्षण प्रशिक्षण शिविर होगा,वहीं सभी स्कूलों में खिलोना बैंक बनाए जाएंगे । उन्होंने बताया कि प्रत्येक स्कूल में भारत दर्शन गलियारा बनाया जाएगा,जिसमें देश के इतिहास को प्रदर्शित किया जाएगा ।

इधर उच्च शिक्षामंत्री किरण माहेश्वरी ने सोमवार देर रात विभाग की अनुदान मांगों पर हुई बहस का जवाब देते हुए विधानसभा में बताया कि जोधपुर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में अगले सत्र से राजस्थान के मूल विधार्थियों के लिए 25 प्रतिशत सीटें आरक्षित की जाएगी ।

अब तक अन्य राज्यों की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में स्थानीय विघार्थियों के लिए कोटा आरक्षित था,लेकिन राजस्थान में ऐसा पहली बार किया गया है ।  

 
loading...

You may also like

एलजी हाउस में दुबके बैठे हैं केजरीवाल, दें दिल्ली की जनता को पानी: केंद्रीय मंत्री विजय गोयल

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने भी माना