पहले टी20 मैच में जड़ें 3 गेंद में 3 छक्के और फिर ले लिया सन्यास, इस दिग्गज का नाम सुनकर नहीं होगा यकीन

- in खेल

क्रिकेट को भारत में धर्म की तरह माना जाता है. क्रिकेट और क्रिकेटर से लोगों को बहुत ही अधिक लगाव रहत है. उनसे जुडी हर बात हर भारतीय बहुत ही चाव से जानना चाहता है. क्रिकेट में भारत की दीवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ के बेटे के बारे में. राहुल द्रविड़ के बारे में अभीको पता है कि वो अक्सर शांत रहते है और अपने प्रदर्शन से ही सब को जवाब देते है. आज राहुल का जन्मदिन है आज वो 45 साल के हो आगे है. आज जन्म दिन के अवसर पर हम आप को उनके बारे में कुछ ऐसी बातें बता रहे है जो आप को शायद ही पता हो.

पहले टी20 मैच में जड़ें 3 गेंद में 3 छक्के और फिर ले लिया सन्यास, इस दिग्गज का नाम सुनकर नहीं होगा यकीन

अगर बात भरत में क्रिकेट के कप्तान की जाये और ये पूछ जाये कि ऐसा कौन सा कप्तान था जो सबसे अधिक गुस्सा करता था तो शायद आप लोगों को गले हम गागुली या कोहली की बात कर रहे होंगे लेकिन हम आप को बता दें कि अगर बात सबसे अधिक गुस्से वाले कप्तान की कि जाए तो तो ये दोनों नहीं बल्कि द्रविड़ है. राहुल के बारे में ऐसी बहुत सी बातें है जिसके बारे में लोगों को नहीं पता है.

रैना ने खोला राज, कहा-इस वजह से मिल रहा तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने का मौका

राहुल के बारे में लोगों की एक आम धारण है कि वो बहुत धीरे बलेबाजी करते है. जिसकी वजह से जब टी20 शुरू हुआ तो लोगों को लगा कि वो शायद इस फोर्मेंट में फिट नहीं हो पाएंगे. द्रविड़ ने भारत के लिए अधिक टी20 मैच खेला भी नहीं लेकिन कम ही लोगों को पता होगा कि द्रविड़ ने जो एक ही टी 20 मैच खेला है उसमें उन्होंने एक कमाल का कारनाम किया था. हम आप को बता दें कि द्रविड़ ने अपना पहला और अंतिम इंटरनेशनल टी20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने 3 गेंद पर 3 छक्के लगाए थे. इस मैच में उन्होंने 31 रनों की पारी खेली थी. इसी मैच के बाद उन्होंने सन्यास भी ले लिया था.

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल