शाम के समय में अपनी त्वचा और आँखों की इस तरह बनाये खुबसूरत

कोई भी समर मेकअप लुक ब्राइट और चीयर आईशैडो के पॉप के बिना कभी पूरा नहीं होता। वे किसी भी मेकअप लुक को समतल करने का एक मजेदार तरीका हैं। लेकिन अगर आपकी त्वचा सांवली है, तो हम यह अच्छी तरह से जानते हैं कि यह महसूस करना कितना निराशाजनक हो सकता है कि पेस्टल आईशैडो आप कोशिश करने के लिए इतने उत्साहित हैं कि आप उन्हें बिल्कुल वैसा नहीं दिखाना चाहते हैं जैसा आप चाहते हैं।

हमें आपके लिए सही समाधान मिल गया है! अपनी प्यारी सांवली त्वचा पर आईशैडो को पॉप बनाने के तरीके के बारे में पाँच निकट-प्रतिभाशाली मेकअप युक्तियों के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

1. आई प्राइमर ट्राई करें: एक प्राइमर देवता है। बस अपनी पलकों पर थोड़ा सा प्राइमर लगाने से शाम को त्वचा की रंगत और बनावट में मदद मिलेगी, जिससे आपकी आंखों के मेकअप के लिए सही आधार तैयार हो सके। इसके अलावा, यह आपके आईशैडो को पूरे दिन अपनी जगह पर बनाए रखने का एक शानदार तरीका है।

2. कंसीलर को बेस की तरह इस्तेमाल करें: यदि आपके पास प्राइमर नहीं है, तो चिंता न करें, यहां आपके लिए एकदम सही हैक है। कंसीलर की एक पतली परत लगाने से किसी भी रंग को बेअसर करने में मदद मिलती है। यह एक बेहतरीन आधार भी बनाता है और किसी भी आईशैडो रंग को पॉप बना देगा।

3. सफेद आईशैडो: अगर आपने कोई खास लाइट या पेस्टल शेड पहना है, तो प्राइमर या कंसीलर काफी नहीं होगा। आपको सफेद आईशैडो की एक पतली परत के साथ इसका पालन करना पड़ सकता है। यह आपके आईशैडो को पॉप बना देगा और पिगमेंट आपकी पलकों पर ठीक वैसे ही दिखाई देगा जैसे पैलेट में होता है। क्या यह कमाल नहीं है?

4. सही तरीके से लागू करें: क्या आप अपनी आंखों की छाया को व्यापक गति में लागू करते हैं? यदि आपका उत्तर हां है, तो यह एक कारण हो सकता है कि हल्के आईशैडो रंग आपकी पलकों पर दिखाई नहीं देते हैं। आईशैडो को स्वाइप करने से उत्पाद मिश्रित हो जाता है और इसकी तीव्रता कम हो जाती है, जिससे यह सांवली त्वचा पर मुश्किल से दिखाई देता है। इसके बजाय आपको एक घने आईशैडो ब्रश लेने की ज़रूरत है और उत्पाद को अपनी पलकों पर थपथपाने के लिए इसका इस्तेमाल करें। इसके बाद, एक फ्लफी ब्लेंडिंग ब्रश लें और किनारों को नरम करने के लिए धीरे से ब्लेंड करें।

5. एक नम ब्रश का प्रयोग करें: यहाँ एक और तरकीब है जिसे हम बिल्कुल पसंद करते हैं! जैसे आप एक स्मूद, स्ट्रीक-फ्री फाउंडेशन एप्लिकेशन के लिए नम मेकअप स्पंज का उपयोग करते हैं, वैसे ही आपके आईशैडो पर भी यही तर्क लागू होता है। अपने आईशैडो ब्रश को थोड़े से पानी के साथ छिड़कने से उत्पाद की सही मात्रा लेने में मदद मिलती है और यह आपकी पलकों पर अधिक आसानी से चिपक जाता है, जिससे उन आईशैडो को बहुत बेहतर तरीके से पॉप किया जा सकता है!

Back to top button