Dog Attack In KGMU में आवारा कुत्तों ने दो चिकित्सकों और एक कर्मचारी समेत सात लोगों को अपना शिकार बनाया

आवारा कुत्तों का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और यह आतंक अब अस्पतालों और चिकित्सा संस्थानों तक पहुंच चुका है। बीते 10 मई को किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में आवारा कुत्तों ने दो चिकित्सकों और एक कर्मचारी समेत सात लोगों को अपना शिकार बनाया।

 आवारा कुत्तों का आतंक दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और यह आतंक अब अस्पतालों और चिकित्सा संस्थानों तक पहुंच चुका है। बीते 10 मई को किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में आवारा कुत्तों ने दो चिकित्सकों और एक कर्मचारी समेत सात लोगों को अपना शिकार बनाया। हैरानी तब हुई जब कुत्ते के काटने के बाद मरीजों को एंटीरेबीज लगवाने के लिए निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ा। इसके बाद किसी ने काटने वाले कुत्ते को पागल समझ कर मार दिया। कुत्ते का शव रस्सी से बंधा हुआ यूरोलाजी पार्क के पास मिला।

केजीएमयू के कई विभागों के बाहर आवारा कुत्तों का झुंड हर समय देखा जा सकता है। वहीं 10 मई को गांधी वार्ड के पास निकल रहे डा. संजय गुप्ता को कुत्ते ने काट लिया। उनको बचाने आए गार्ड और सफाई कर्मचारी को भी कुत्तों ने नोच कर लहूलुहान कर दिया। काटने वाले भूरा कुत्ते ने इसके बाद रेस्पिरेट्री विभाग की पार्किंग में खड़े केजीएमयू के पूर्व कर्मचारी जितेंद्र कुमार समेत तीन अन्य तीमारदारों को भी बुरी तरह से नोच कर घायल कर दिया। इसके अलावा सीता रसोई के पास से निकल रहे गोमती नगर निवासी रमेश कुमार पर भी कुत्तों ने हमला बोला वह भागने लगे लेकिन कुत्ते ने पैर में काटा जिससे वह गिर गए और बुरी तरह जख्मी हो गए।

गांधी वार्ड की तरफ से निकल रहे एक अन्य चिकित्सक को भी कुत्ते ने पैर और हाथ में नोच कर घायल कर दिया। कुत्ते के काटे जाने के बाद जब मरीज इमरजेंसी में टिटनेस और एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगवाने पहुंचे तो वहां इंजेक्शन की उपलब्धता नहीं थी। इसके बाद उन्होंने घाव पर रुमाल बांधकर निजी अस्पताल जाकर इलाज करवाया।

Back to top button