साइबेरिया के शॉपिंग मॉल में लगी आग, 37 लोगों की मौत, कई घायल

रविवार देर रात साइबेरिया के एक शॉपिंग मॉल में भीषण आग लग गई. इस घटना में अभी तक कुल 37 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. जबकि 30 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घायलों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं पुलिस ने मृतक लोगों के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. घटना की जांच में जुटे अधिकारियों के अनुसार अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

पुलिस के अनुसार अभी भी 69 लोगों की तलाश जारी है.जिनमें 40 बच्चे शामिल हैं. जांच एजेंसी के मुताबिक आग पहले एक सिनेमा हॉल में लगी थी. आग लगने की वजह से सिनेमा हॉल की छत ढह गई. पुलिस के अनुसार सिनेमा हॉल के छत के मलबे में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. फिलहाल तलाशी अभियान जारी है. आग को काबू करने में लगे 300 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने आग पर काबू पा लिया है. 

पूर्वी इंडोनेशिया में आया 6.4 तीव्रता का भूकंप, सुनामी की चेतावनी जारी

इस मामले की कई टीमें भी जांच कर रही हैं. एक पुलिस अधिकारी के अनुसार घटना दोपहर की है. जिस समय शॉपिंग मॉल में आग लगी उस समय मॉल के अंदर करीब 300 से ज्यादा से लोगों थे. इनमें से ज्यादातर लोगों को सुरक्षित रूप में बाहर निकाल लिया गया है. घटना स्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने फिलहाल आग पर काबू पा लिया है.

 

 

You may also like

भारत ने रोहिंग्याओं के लिए बांग्लादेश को राहत सामग्री प्रदान की

भारत ने हिंसा के कारण म्यामांर छोड़कर बांग्लादेश में शरणार्थी