पाकिस्तान का ये नया हमदर्द कैरेबियाई क्रिकेट बोर्ड है, जो अपने खिलाड़ियों पर पैसे लुटाकर उन्हें पाकिस्तान में खेलने के लिए मजबूर करना चाहता है. क्रिकेट वेस्टइंडीज ये पैसे अपने कॉन्ट्रैक्टेड और नॉन-कॉन्ट्रैक्टेड दोनों प्लेयर्स को देने को तैयार है.

वेस्टइंडीज का पाकिस्तान दौरा

दरअसल, अगले महीने वेस्टइंडीज का दौरा करना है. इस दौरे पर 1 से 3 अप्रैल के बीच वेस्टइंडीज को 3 T20 मैचों की सीरीज खेलनी हैं. ये तीनों T20 मैच कराची में खेले जाएंगे. इस दौरे के लिए वेस्टइंडीज अपने 13 खिलाड़ियों का सलेक्शन वर्ल्ड कप क्वालिफायर के ठीक बाद करेगा. 

बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम फिलहाल जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालिफायर खेल रही है. ये टूर्नामेंट 25 मार्च को खत्म हो रहा है. इसके बाद कैरेबियाई टीम को पाकिस्तान के दौरे पर जाना है.

मैच फी से 70 फीसदी ज्यादा की पेशकश !

पाकिस्तान के दौरे पर 3 T20 मैचों की सीरीज में शिरकत करने के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को ज्यादा पैसे की पेशकश कर रहा है. हालांकि, इस रकम के बारे में कैरेबियाई क्रिकेट बोर्ड ने कुछ कन्फर्म तो नहीं किया है लेकिन मना भी नहीं किया है. एक अनुमान के मुताबिक ये रकम 25 हजार डॉलर के बराबर है. ये रकम खिलाड़ियों को उनकी स्टेटस के मुताबिक दिया जाएगा, जो कि उनकी सैलेरी से 70 फीसदी ज्यादा होगा.

सबसे कम उम्र में वॉशिंगटन ने बनाया ये रिकॉर्ड

हालांकि, एक बात आपको बता दें कि कैरेबियाई क्रिकेट बोर्ड ऐसा अपने पैसों से नहीं कर रहा बल्कि ये उन पैसों से हो रहा है जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने T20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज बोर्ड को दिए हैं. क्रिकेट वेस्टइंडीज के CEO के मुताबिक, ‘ वेस्टइंडीज का मकसद पाकिस्तान में क्रिकेट बहाली को बढ़ावा देने का है. इसलिए वो PCB के पैसों से खुद लाभ कमाने के बजाए उसका पूरा उपयोग कर रहा है.”

बता दें कि 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में पहला इंटरनेशनल मैच जिम्बाब्वे ने खेला. इस दौरे के लिए जिम्बाब्वे को पाकिस्तान ने 12,500 अमेरिकी डॉलर दिए थे. इसके अलावा जिन खिलाड़ियों ने वर्ल्ड इलेवन के साथ पिछले साल पाकिस्तान का दौरा किया था उन्हें भी PCB को पैसे देने पड़े थे.

पाकिस्तान के दौरे पर जाएगा कौन ?

बहरहाल, ये अभी तक तय नहीं हो पाया है कि जो टीम जिम्बाब्वे में वर्ल्ड कप क्वालिफायर खेल रही है क्या वही कैरेबियाई टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी. ऐसी खबर है कि डैरेन सैमी पाकिस्तान जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं होंगे. इसके अलावा रसेल और ड्वेन ब्रावो इंजर्ड हैं. PSL खेल रहे नरेन भी वहां जाने के लिए मना कर चुके हैं. वहीं पोलार्ड भी पाकिस्तान का दौरा करने ले हिचक रहे हैं.

लेकिन इन प्लेयर्स के अलावा लेग स्पिनर सैमुएल बद्री, एमरिट और दिनेश रामदीन पाकिस्तान का दौरा कर सकते हैं. बद्री तो PSL में इस्लामाबाद यूनाइटेड के साथ भी पाकिस्तान जाने को तैयार हैं, यही नहीं वो पिछले साल वर्ल्ड इलेवन टीम के साथ भी पाक का दौरा कर चुके हैं. एमरिट पिछले साल PSL का फाइनल खेलने पाकिस्तान गए थे.