फाइनल में पहुंचने के लिए अब बैंगलोर को राजस्थान से मिलेगी कड़ी टक्कर…

इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन (IPL-2022) का दूसरा क्वालिफायर मैच शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स के बीच होगी. पिछले मैच में औसत गेंदबाजी प्रदर्शन को भुलाकर राजस्थान टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगी. वहीं, बैंगलोर टीम के हौसले पिछले मैच में मिली जीत के बाद बुलंद हैं. नाटकीय ढंग से किस्मत के सहारे प्लेऑफ में जगह बनाने के बाद आरसीबी ने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जाइंट्स को हराया. पिछले 14 वर्ष से खिताब का इंतजार कर रही टीम से अपेक्षायें जबर्दस्त हैं और खिलाड़ी उन पर खरे उतरने के लिए बेताब भी हैं.

दूसरी ओर राजस्थान टीम पहले क्वालिफायर में गुजरात टाइटंस से हार गई. कोलकाता में कुछ मैचों के बाद अब आईपीएल का कारवां गुजरात आ पहुंचा है. आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने लखनऊ पर मिली जीत के बाद आईपीएल वेबसाइट से कहा, ‘अच्छी बात यह है कि एक दिन बाद हमें फिर खेलना है. अहमदाबाद में फिर खेलने को लेकर बेताब हैं. हम अपने प्रदर्शन से खुश हैं और काफी रोमांचित भी. उम्मीद है कि दो मैच और जीतकर जश्न मना सकेंगे.’ दूसरा क्वालिफायर मैच शाम साढ़े 7 बजे से शुरू होगा.

एलिमिनेटर में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले रजत पाटीदार इस लय को कायम रखना चाहेंगे. आईपीएल मेगा नीलामी में बिक नहीं सके पाटीदार ऑप्शनल खिलाड़ी के रूप में आरसीबी का हिस्सा बने और एक पारी ने उनकी तकदीर बदल दी. कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसी दोनों बड़े मैचों के खिलाड़ी हैं और पिछले मैचों में कम स्कोर के बाद अब बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. आरसीबी के लिए ‘फिनिशर’ की भूमिका निभा रहे दिनेश कार्तिक कुछ और रन अपने नाम करना चाहेंगे.

विजयी टीम में बदलाव की संभावना कम ही है. वानिंदु हसरंगा ने साहसी गेंदबाजी की तो आखिरी ओवरों में हर्षल पटेल का सानी नहीं है. पेसर मोहम्मद सिराज ने भी वापसी के बाद पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. डैथ ओवरों में उम्दा गेंदबाजी की अपनी छवि के साथ जोश हेजलवुड ने न्याय किया और अब सटीक यॉर्कर के साथ उन्हें खेलना और मुश्किल हो गया है.

Back to top button