केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसियों ने किया सत्‍याग्रह, देहरादून के गांधी पार्क में करन माहरा समेत कई नेता बैठे धरने पर…

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसियों ने सत्‍याग्रह किया। देहरादून में गांधी पार्क के समक्ष कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्त्‍ताओं ने सत्याग्रह किया। वहीं, युवा कांग्रेस की ओर से अग्निपथ योजना के विरोध में छह नंबर पुलिया पर प्रदर्शन किया गया। वहीं, ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर कांग्रेसियों ने सत्याग्रह कर योजना का विरोध किया।

ऋषिकेश : अग्निपथ के विरोध में कांग्रेस ने किया सत्याग्रह

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में महानगर कांग्रेस कमेटी ऋषिकेश ने त्रिवेणी घाट पर सत्याग्रह कर योजना का विरोध किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने रामधुन गाकर अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रकट किया।

सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने त्रिवेणी घाट स्थित आरती स्थल पर तीन घंटे का सत्याग्रह किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष विनय सारस्वत ने कहा कि केंद्र सरकार अग्निपथ योजना के माध्यम से सशस्त्र बलों की लंबे समय से चली आ रही परंपराओं और लोकाचार को नष्ट करने का काम कर रही है।

इस योजना से देश के युवाओं का मनोबल टूट रहा है। एआइसीसी सदस्य जयेंद्र रमोला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रहितों की रक्षा तथा सेना के गौरवपूर्ण विरासत को लेकर पहले दिन से ही इस योजना का व्यापक स्तर पर विरोध करगी।

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। मगर, केंद्र सरकार हठधर्मिता अपना रही है।

इस अवसर पर महानगर कार्यकारी अध्यक्ष सुधीर राय, ब्लाक अध्यक्ष श्यामपुर बरफ सिंह पोखरियाल, देवेन्द्र रावत, प्रदेश महासचिव मदन मोहन शर्मा, पार्षद राकेश मियां, भगवान सिंह, देवेंद्र प्रजापति, राहुल शर्मा, राहुल रावत, विजयपाल सिंह रावत, नंदकिशोर जाटव, सरोज देवराड़ी, विमला रावत आदि मौजूद रहे।

गोपेश्वर में कांग्रेस कार्यकार्ताओं ने किया विरोध

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बस स्टेशन‌ पर सत्याग्रह कर अग्निपथ योजना का विरोध किया। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार अग्निपथ योजना के माध्यम से सशस्त्र बलों की लंबे समय से चली आ रही परंपराओं को नष्ट करने का काम कर रही है।

इस योजना से देश के युवाओं का रोजगार के साथ देश सेवा की मंशा का सपना टूटेगा। कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रहितों की रक्षा तथा सेना के गौरवपूर्ण विरासत को लेकर पहले दिन से ही इस योजना का विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन का दौर जारी है। मगर, केंद्र सर

Back to top button