मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में नौकरी पाने का मौका, पढ़े पूरी खबर

मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए बेहतरीन अवसर सामने आया है. एमपी HC की तरफ से कई पदों पर वेकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, मध्यप्रदेश HC में पर्सनल असिस्टेंट तथा स्टेनोग्राफर समिति कई पोस्ट पर भर्तियां होंगी. इसमें अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को आधिकारिक पोर्टल mphc.gov.in पर जाना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 30 जुलाई 2021 
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 30 अगस्त 2021 

पदों का विवरण:-
मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय इस भर्ती के जरिए हॉर्टीकल्चरिस्ट, स्टेनोग्राफर तथा जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट के पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन करेगा. इस भर्ती के जरिए विभाग कुल 61 पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन करेगा.

शैक्षणिक योग्यता:-
हॉर्टीकल्चरिस्ट के पदों के लिए अभ्यर्थियों का कृषि विज्ञान या हॉर्टिकल्चर में ग्रेजुएट होना आवश्यक है. वहीं स्टेनोग्राफर के पदों के लिए अभ्यर्थियों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरुरी है. साथ-साथ अभ्यर्थियों को हिंदी एवं अंग्रेजी में शॉर्टहैंड आना आवश्यक है. इसके अतिरिक्त अभ्यर्थियों ने एक वर्ष का कम्प्यूटर एप्लीकेशन का सर्टिफिकेट भी किया हो.

आयु सीमा:-
अभ्यर्थियों की उम्र कम से कम 18 साल एवं अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए. वहीं आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों का अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी. अभ्यर्थियों की आयु की गणना 01 जनवरी 2022 के आधार पर की जाएगी.

Back to top button