कश्मीर में आतंकियों ने तीन पंचायत घरों को किया आग के हवाले

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में स्थानीय निकाय और पंचायत चुनावों के ऐलान के साथ ही आतंकियों ने अपनी नापाक हरकतों में तेजी लाते हुए बीते चौबीस घंटों में तीन पंचायत घरों को आग लगा दी। राज्य में निकाय चुनाव आठ अक्टूबर और पंचायत चुनाव 17 नवंबर से होने जा रहे हैं। आतंकी संगठनों ने लोगों को इन चुनावों से दूर रहने और फरमान न मानने वालों को जान से मारने की धमकी दे रखी है।

शोपियां के नाजनीपोरा में सोमवार रात करीब आठ बजे आतंकियों के एक दल ने क्षेत्र में स्थित पंचायत घर पर मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे आग लगा दी। इसके बाद वह वहां से चले गए। करीब एक घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक पंचायत घर का एक बड़ा हिस्सा और उसमें रखा सामान क्षतिग्रस्त हो गया था।

इस घटना के कुछ ही देर बाद पुलवामा के द्रबगाम में भी आंतकियों ने रात को एक पंचायत घर को आग के हवाले कर दिया। यहां भी किसी तरह आग को बुझाया गया। इससे पूर्व बीती रात सीर (त्राल) में पंचायत घर को आतंकियों ने आग लगा दी, लेकिन स्थानीय लोगों और दमकल कर्मियों के जल्द ही मौके पर पहुंच जाने से पंचायत घर के एक कमरे और उसकी खिड़कियों को ही आंशिक क्षति पहुंची थी। पुलिस ने इन तीनों घटनाओं के बाद आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमला- आतंकियों ने पुलवामा के काकपोरा पुलिस स्टेशन पर सोमवार को ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड थाना परिसर में खुले में गिरा और एक जोरदार धमाके के साथ फट गया, लेकिन इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ।

शोपियां में चला कासो-

सुरक्षाबलों ने शोपियां के हेफ इलाके में लश्कर के दो आतंकियों के अपने एक संपर्क सूत्र के पास आने की सूचना पर घेराबंदी एवं तलाशी अभियान (कासो) चलाया। कासो करीब तीन घंटे तक चला। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के सभी संदिग्ध ठिकानों की तलाशी ली और जब कोई सुराग नहीं मिला तो उन्होंने कासो समाप्त कर दिया। गत शनिवार देर रात भी आतंकियों ने हेफ गांव के बाहरी छोर पर एक आइइडी में धमाका कर सेना के कैसपर वाहन को उड़ाने का प्रयास किया था।

Back to top button