झारखंड में नक्सलियों ने सो रहे श्रमिकों को बंधक बनाकर बम उड़ाया

गुमला: झारखंड में नक्सलियों का आतंक जारी है। गुमला जिले के चैनपुर प्रखंड मौजूद कुरूमगढ़ थाना के नए भवन को नक्सलियों ने बम से उड़ा दिया। नक्सलियों ने सो रहे श्रमिकों को पहले बंधक बनाया तथा फिर बम लगाकर उसे उड़ा दिया। भवन में का एक भाग पूर्ण रूप से नष्ट हो गया। वहीं, दूसरे हिस्से में दरारें आ गईं। घटना बृहस्पतिवार की रात 12.15 बजे की है।

मिली खबर के अनुसार,  भवन में 7 श्रमिक निर्माण कार्य के लिए रुके हुए थे। नक्सलियों ने पहले श्रमिकों को भवन से बाहर निकाला तथा अपने कब्जे में ले लिया तथा फिर भवन को लगभग 200 किलो विस्फोटक लगाकर विस्फोट कर उड़ा दिया। श्रमिकों के मुताबिक, नक्सलियों का आँकड़ा लगभग 200 था. घटना के 12 घंटे पश्चात् पुलिस फोर्स घटनास्थल पर पहुंची। गुमला पुलिस तथा CRPF ने नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन आरम्भ कर दिया है

वही जिस स्थान यह घटना हुई है वहां से सिर्फ आधा किमी दूर पर अस्थायी थाना है। यहां पर झारखंड पुलिस बल के अतिरिक्त CRPF की कंपनी भी तैनात है। इसके पश्चात् भी नक्सलियों ने पुलिस को चुनौती देते हुए थाना भवन को उड़ा दिया। भवन उड़ाने के पश्चात् नक्सलियों ने श्रमिकों को मुक्त कर दिया और चले गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना को अंजाम देने के लिए नक्सलियों ने बड़ी तैयारी की थी। लगभग दो सौ नक्सलियों ने एक साथ इस पर हमला बोला था। थाना भवन को उड़ाने के लिए लातेहार तथा लोहरदगा जिला के भी नक्सली गुमला आये थे। भवन उड़ाने के पश्चात् नक्सलियों ने कुछ देर तक पुलिस के आने की प्रतीक्षा भी की, जिससे पुलिस को हानि पहुंचा सके। जब पुलिस सेना रात में घटनास्थल पर नहीं पहुंची, तो नक्सली निकल गए। वही इस घटना से लोग बहुत दहशत है।

Back to top button