जम्मू- कश्मीर में आतंकियों ने एक और पंचायत घर को जलाकर किया राख 

आतंकियों ने सोमवार को दक्षिण कश्मीर में एक और पंचायत घर को आग लगा दी। राज्य में पंचायत चुनाव का एलान होने के बाद कश्मीर में आतंकियों द्वारा किसी पंचायत घर को जलाए जाने की यह 13वीं घटना है।जम्मू- कश्मीर में आतंकियों ने एक और पंचायत घर को जलाकर किया राख 

इस बीच, पुलिस ने पीडीपी के विधायक के घर से हथियार लेकर फरार हुए एसपीओ आदिल बशीर को पकड़ने के लिए शोपियां में विभिन्न जगहों पर तलाशी ली और दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। आदिल हिजबुल मुजाहिदीन में 12 लाख के इनामी आतंकी जीनत उल इस्लाम उर्फ अबु अलकामा के गुट में शामिल हुआ है। उसकी जीनत के साथ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं।

जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने जिला कुलगाम के वट्टु गांव में शाम को तीन से चार आतंकी आए। उन्होंने गांववालों को पंचायत चुनाव से दूर रहने की धमकी सुनाते हुए पंचायत घर को आग लगा दी। इसके बाद आतंकी वहां से चले गए। आतंकियों के जाने के बाद ग्रामीणों ने पुलिस व दमकल कर्मियों को सूचित करते हुए आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता, पंचायत घर का अधिकांश हिस्सा जल गया।

इस बीच, जिला शोपियां में वाची से निर्वाचित विधायक एजाज अहमद मीर के घर से हथियार लेकर फरार हुए एसपीओ आदिल बशीर को पकड़ने के लिए पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त कार्यदल ने शोपियां में विभिन्न जगहों पर तलाशी ली। आदिल बशीर तो नहीं मिला, लेकिन पुलिस ने उससे जुड़े दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

आदिल बशीर गत शुक्रवार को विधायक एजाज अहमद मीर के श्रीनगर स्थित सरकारी निवास से आठ जवानों की एसाल्ट राइफलें और विधायक की लाइसेंसी पिस्तौल लेकर फरार हो गया था। उसे हिज्ब के आतंकी लेने आए थे। फरार होने के बाद आदिल हिजबुल मुजाहिदीन का सक्रिय आतंकी बन गया है। उसकी तस्वीरें आतंकी कमांडर जीनत उल इस्लाम के साथ सोशल मीडिया पर लगातर वायरल हो रही हैं। 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button