भारत में इस समय एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर हो रहे लॉन्च, कीमत 42 हजार से शुरू…

भारत में इस समय एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं। जिसमें नई-नई डिजाइन और फीचर्स आप देख सकते हैं। पेट्रोल की बढ़ती कीमत देखते हुए अगर आप भी कभी भविष्य में इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ें, जहां आपको मई 2022 में लॉन्च हुईं स्कूटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

Greta Electric Scooter

ग्रेटा इलेक्ट्रिक ने मई में भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर Greta Harper ZX Series-I को 41,999 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 6 बेहतरीन कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। इसके साथ-साथ इसमें 3 ड्राइविंग मोड भी हैं।

Bgauss Electric Scooter

Bgauss ने मई 2022 में अपना तीसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर BG D15 लॉन्च किया, जिसकी शुरुआती कीमत 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है। D15 B8 और A2 इलेक्ट्रिक दोपहिया व्हीकल्स पर बेस्ड है। D15 इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 20 से अधिक सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलता है। BG D15 वाटरप्रूफ, IP 67 रेटेड, इलेक्ट्रिक मोटर और अत्यधिक गर्मी और धूल से सुरक्षित होने का दावा करने वाली बैटरी से लैस है।

TVS iQube 2022

TVS iQube 2022 इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरूआती कीमत 98,564 रुपये ऑन-रोड दिल्ली है। 2022 TVS iQube के खासियत की बात करें तो इसके एसटी वैरिएंट 140 किमी की रेंज देती है वहीं इसमें 32 लीटर की स्टोरेज कैपसिटी है। 2022 TVS iQube को 10 कलर ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में पेश किया गया है, इस स्कूटर में तीन अलग-अलग वैरिएंट मिलते हैं, सभी सभी की अपनी अपनी खासियत है।

-Komaki Electric Scooter

कोमाकी ने मई में भारतीय बाजार में दो नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया था, जिनमें Komaki DT 3000,Komaki LY इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल है। कंपनी का दावा है कि दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर में आधुनिक फीचर्स दिए हैं।

Renault Kwid

ऑटोमैटिक कार के सस्ते सेगमेंट में सबसे पहले नाम रेनॉल्ट क्विड का आता है. शानदार और एडवांस फीचर वाली इस गाड़ी की कीमत साढ़े चार लाख के आसपास पड़ती है. कार में दो इंजन का ऑप्शन मिलता है. कार निर्माता कंपनी रेनॉल्ट कार के इस मॉडल में 1000cc पेट्रोल और एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (AMT) का विकल्प ग्राहकों को देती है।

Back to top button