मेजबान यूपी सहित हिमाचल प्रदेश, हरियाणा एवं दिल्ली प्री क्वार्टर फाइनल में

37वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका हैंडबाल चैंपियनशिप

लखनऊ : पिछली बार की विजेता हिमाचल प्रदेश, उपविजेता हरियाणा और मेजबान यूपी सहित पंजाब और दिल्ली ने 37वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालिका हैंडबाल चैंपियनिशप के दूसरे दिन अपने-अपने पूल में शानदार जीत के साथ प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उत्तर प्रदेश हैंडबाल एसोसिएशन के तत्वावधान में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आज सुबह और शाम के सत्र में कुल 17 मैच खेले गए। पूल एफ में मेजबान उत्तर प्रदेश ने लक्षदीप को 20-11 गोल से पराजित किया। यूपी की लड़कियों ने पहले हॉफ में तेज खेल दिखाया और 11-2 से बढ़त बना ली। दूसरे हॉफ में लक्षदीप ने बेहतर खेल दिखाया लेकिन यूपी टीम ने लगातार आक्रामक रुख अपनाये रखा। मेजबान टीम से मुस्कान चौहान ने फिर शानदार खेल दिखाते हुए सर्वाधिक नौ गोल दागे। सौम्या श्रीवास्तव, स्मिता और सुबी सविता ने दो-दो गोल किए। लक्षदीप से ममता ने सात गोल, स्वीटी ने दो गोल किया। यूपी की कल प्री क्वार्टर फाइनल में बिहार से भिड़ंत होगी।

पिछली विजेता हिमाचल प्रदेश, पिछली उपविजेता हरियाणा, पंजाब और दिल्ली ने दो-दो मैच जीतकर पूल में शीर्ष स्थान हासिल किया। तेलंगाना, तमिलनाडु, बिहार और लक्षद्वीप अपने-अपने पूल में दूसरे स्थान पर रहते हुए अंतिम 16 में पहुंची। पूल ए में पिछली विजेता हिमाचल प्रदेश ने अपने दोनों मैच में प्रतिद्वंद्वियों को एकतरफा शिकस्त दी। सुबह के सत्र मे हिमाचल प्रदेश ने ओडिशा को 17-3 से हराते हुए शानदार शुरुआत की। हिमाचल प्रदेश से जस्सी ने सर्वाधिक 6 गोल दागे। उनके अलावा वंशिका व पायल ने तीन-तीन और स्वाति ने दो गोल का योगदान किया। शाम के सत्र में हिमाचल प्रदेश ने तेलंगाना को 19-2 से शिकस्त दी। विजेता टीम से जस्सी ने सर्वाधिक नौ गोल दागे। बबिता व वंशिका ने तीन-तीन और कृतिका ने दो गोल किए। पूल बी में पिछली उपविजेता हरियाणा ने तमिलनाडु को संघर्षपूर्ण मैच में 25-12 से हराया। हरियाणा से सुरक्षा व प्रीति ने पांच-पांच गोल दागे। रेणुका ने चार गोल किए।चैंपियनशिप में मंगलवार सुबह के सत्र में 6 लीग मैच खेले जाएंगे जिसके बाद प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली अन्य टीमों का फैसला होगा। प्री क्वार्टर फाइनल मैच कल शाम के सत्र में खेले जाएंगे।

अन्य मैचों के परिणाम इस प्रकार रहे

पूल बी में तमिलनाडु ने केरल को एकतरफा 15-3 से हराया।
पूल सी में दिल्ली ने कर्नाटक को 21-8 गोल से हराया। शाम के सत्र में दिल्ली ने राजस्थान को 24-15 से हराया
पूल डी में पंजाब ने जम्मू-कश्मीर को 25-3 से हराया।
पूल जी में महाराष्ट्र ने पुड्डुचेरी को एकतरफा 19-1 से हराया। इसी पूल में शाम के सत्र में वाईएच नर्सरी ने महाराष्ट्र को 18-8 से हराया। वाईएच नर्सरी ने सुबह के सत्र में पश्चिम बंगाल को 18-7 से हराया। शाम के सत्र में पश्चिम बंगाल ने पुड्डुचेरी को 24-1 से हराया।
पूल एच में सुबह के सत्र में मुंबई हैण्डबॉल अकादमी ने मध्य प्रदेश को 12-1 से और शाम के सत्र में मणिपुर को 10-3 से शिकस्त दी।
सुबह के सत्र में पूल एफ में लक्षदीप ने आसाम को 12-10 से हराया।
पूल ई में गुजरात व बिहार का मैच 5-5 से ड्रा रहा। शाम के सत्र में गुजरात ने झारखंड को 22-5 से हराया।

Back to top button