इलाहाबाद में LLB छात्र की हत्या के विरोध में बवाल, नाराज लोगों ने बस में लगाई आग

इलाहाबाद में एलएलबी स्टूडेंट की ईंट-डंडों से पीट-पीटकर हत्या किए जाने से नाराज लोगों ने सोमवार को सिटी बस में आग लगाकर विरोध जताया है। बताते चलें कि रविवार को कर्नलगंज थाना क्षेत्र में लक्ष्मी टॉकीज चौराहे के पास स्थित कलिका रेस्टोरेंट में कुछ लोगों ने एक युवक को पीट- पीटकर कोमा में पहुंचा दिया था, जिसके बाद इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

इलाहाबाद में LLB छात्र की हत्या के विरोध में बवाल, नाराज लोगों ने बस में लगाई आगघटना के बाद डीजीपी ने जांच के आदेश दिए हैं। कुछ युवकों ने सरेआम उसके सिर पर ईंट और शरीर पर डंडे से एक के बाद एक कई वार किए थे। 

हमलावर कौन थे, इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है। पुलिस रेस्टोरेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के जरिए आरोपियों की तलाश में जुटी है। देर रात भाई की तहरीर पर पुलिस ने तीन अज्ञात हमलावरों पर रिपोर्ट दर्ज कर की।

बता दें कि मृतक दिलीप कुमार सरोज पुत्र रामलाल सरोज मूलत: कुंडा, प्रतापगढ़ का रहने वाला था। वह इलाहाबाद शहर में ओमगायत्री नगर में रहकर वकालत की पढ़ाई कर रहा था। वह इलाहाबाद डिग्री कॉलेज (एडीसी) में एलएलबी द्वितीय वर्ष का छात्र था। दिलीप के भाई महेश सरोज रायबरेली स्थित जिला उद्योग केंद्र में जिला सांख्यिकीय अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। मौजूद समय में वह माता-पिता को लेकर वहीं रहते हैं। 

महेश ने बताया कि दिलीप के किसी दोस्त ने नया वाहन खरीदा था। इसी की पार्टी करने शुक्रवार को वह अपने दो दोस्तों समीर, प्रकाश को लेकर रात में लक्ष्मी टॉकीज के पास स्थित कालिका रेस्टोरेंट पहुंचा था। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो रात में करीब साढ़े नौ बजे दिलीप और उसके दो दोस्त रेस्टोरेंट में बैठे थे। वहां फॉर्च्यूनर कार से आए तीन लोग पहले से बैठकर खाना खा रहे थे। खाना खाने के दौरान ही दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद वहां मारपीट होने लगी।

तभी दूसरे पक्ष के लोगों ने फोन कर अपने पांच-छह साथियों को वहां बुला लिया और सभी ने दिलीप को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। दहशत में आए दिलीप के दोस्त वहां से भाग निकले। जबरदस्त पिटाई से दिलीप बेसुध होकर वहीं गिर पड़ा। हालांकि हमलावर यहीं नहीं रुके। वह जमीन पर पड़े दिलीप को रेस्टोरेंट के बाहर घसीट ले गए।

मामले में इंस्पेक्टर अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि रेस्टोरेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में हमलावरों की तस्वीर कैद है। इसके जरिए उनकी तलाश की जा रही है। छात्र के भाई की तहरीर पर तीन अज्ञात हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। हमलावरों को बख्शा नहीं जाएगा।

 
Back to top button