कुछ ही देर में पीएम मोदी कोरोना वायरस को लेकर करेंगे अहम बैठक, हो सकता है बड़ा ऐलान…

 देश में कोरोना वायरस  का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. हर दिन कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रही है. इस बीच खबर है कि मोदी कैबिनेट  आज 11 बजे कोरोना वायरस को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकती है.


बता दें कि लॉकडाउन के पांचवें चरण को सरकार ने तीन चरण में बांटा है और इसे अनलॉक-1 (Unlock-1) नाम दिया गया है. अनलॉक-1 के पहले दिन ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ने एक बार फिर रिकॉर्ड बनाया. पिछले 24 घंटों में 8392 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1 लाख 90 हजार 534 हो गई है.

कोरोना संक्रमित मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या के बीच आज 11 बजे मोदी कैबिनेट अहम बैठक करने वाली है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस ऐलान में कोरोना से जंग में कुछ जरूरी और ऐतिहासिक बदलाव किए जा सकते हैं. इसके साथ ही बैंक ​जाम और ऋण माफ़ी जैसे कुछ जरूरी कदम उठाए जा सकते हैं.

20 लाख करोड़ के राहत पैकेज का किया था ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पहले ही 20 लाख करोड़ रुपये के विशेष राहत पैकेज का ऐलान कर चुके हैं. ये 20 लाख करोड़ सूक्ष्म, लघु, मंझोले, उद्योग यानी MSME के लिए हैं. ये पैकेज उस श्रमिक, किसान के लिए है जो हर हालात, हर मौसम में दिन रात देशवासियों के लिए परिश्रम कर रहे हैं, ये ईमानदारी से टैक्स भरने वाले मध्यम वर्गीय लोगों के लिए है, उद्योग जगत के लिए है.

Back to top button