पाक के नए पीएम बनने के बाद इमरान को मांगनी पड़ी माफ़ी

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में हालिया बने नए प्रधानमंत्री को माफ़ी मांगनी पड़ी. दरअसल पीटीआई चीफ इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. शपथ ग्रहण के दौरान मामला तब बिगड़ गया जब इमरान उर्दू के कई शब्दों के उच्चारण में न सिर्फ अटके, बल्कि बहुत से शब्द गलत भी पढ़ते चले गए. इस दौरान इमरान ने पारंपरिक शेरवानी में शपथ ली. पाक के राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने इमरान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. 

क्रिकेटर से राजनेता बने  इमरान शपथ ग्रहण के दौरान कुछ नर्वस से नजर आ रहे थे और इस दौरान उर्दू शब्दों के उच्चारण में कई बार अटके. जब पाक राष्ट्रपति हुसैन ने  ‘रोज-ए-कयामत’ (फैसले का दिन) बोलने को कहा तो  इमरान ने इसे ठीक से सुना नहीं और इसका गलत उच्चारण ‘रोज-ए-कियादत’ (नेतृत्व का दिन) बोल दिया.

इसके बाद ममनून हुसैन ने जब शब्द दोहराया तो इमरान खान को अपनी गलती का अहसास हुआ और उन्होंने मुस्कुराते हुए सॉरी’ बोलते हुए आगे बढ़ गए . शपथ ग्रहण के दौरान इमरान के उच्चारण को लेकर हुई गलती का सोशल मीडिया पर मजाक बनाया जा रहा है. बता दें कि इमरान की पार्टी पीटीआई 25 जुलाई को हुए चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है. शुक्रवार को नैशनल असेंबली ने उन्हें अपना नया पीएम चुना था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

फिलीपींस में भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 21 की मौत, कई लोग मलबे में दबे

नागा: एक विशाल भूस्खलन ने गुरुवार को एक केंद्रीय