IGNOU OPENMAT 2019: इग्नू ओपन मेट एग्जाम रजिस्ट्रेशन शुरू

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने IGNOU OPENMAT 2019 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। डिस्टेंस लर्निंग के माध्यम से इग्नू एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के इच्छुक उम्मीदवारों को OPENMAT XLV परीक्षा देनी होगी। इस परीक्षा के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in.पर जाकर एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं।
उम्मीदवारों को अपने बेसिक पर्सनल डिटेल्स, ई-मेल आई़डी और फोन नंबर के साथ स्टूडेंट रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा
बता दें कि सभी उम्मीदवारों को अपने बेसिक पर्सनल डिटेल्स, ई-मेल आई़डी और फोन नंबर के साथ स्टूडेंट रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा। जब आपका रजिस्ट्रेशन पूरा हो जाए तो आवेदन पत्र के प्रवेश के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल्स का इस्तेमाल करें। आवेदन पत्र को भरने की अंतिम तिथि 14 फरवरी 2019 है। वहीं 10 मार्च 2019 को इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।
ऐसे भरें IGNOU OPENMAT 2019(XLV)परीक्षा फॉर्म

सबसे पहले इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर लॉग इन करें।
इसके बाद स्क्रीन पर नजर आ रहे रजिसट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
विंडो खुलने पर दिए गए विकल्पों में उम्मीदवार को अपना नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि , लिंग, ईमेल, फोन नंबर, यूजरनेम, पासवर्ड, सिक्योरिटी कोड दर्ज करना होगा।
सही जानकारी भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें।

ये भी पढ़ें :-IITM PUNE : इस योग्यता के साथ कर सकते हैं अप्लाई 
अब आप इग्नू ओपनमेट 2019 का एप्लिकेशन फॉर्म भरने के लिए प्रवेश कर सकेंगे। जब एप्लिकेशन फॉर्म पूरा भर जाएगा तो आपका परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड भी डाउनलोड कर सकेंगे। इससे अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करें।

Back to top button