अगर आपके स्मार्टफोन में है केवल सिंगल कैमरा, तो अपनाए ये ट्रिक…

आजकल फोटोग्राफी का सभी को शौक है। इसके लिए स्मार्टफोन में कैमरे की क्वालिटी को बेहतर बनाया जा रहा है। पहले जहां पुराने फोन में एक कैमरा पीछे की तरफ आता था वहीं अब रियर और फ्रंट कैमरा अलग-अलग आते है। साथ ही कैमरे में ब्यूटीफिकेशन के कई सारे फीचर्स भी आने लगे है जिससे बेहतर क्वालिटी की फोटो क्लिक की जा सकती है।अगर आपके स्मार्टफोन में है केवल सिंगल कैमरा, तो अपनाए ये ट्रिक...

आजकल एक ऐसा फीचर भी आ रहा है जिससे बैकग्राउंड ब्लर करके फोटो खींची जा सकती है। यह फोन के डुअल कैमरे से संभव है। बैकग्राउंड को ब्लर करना बोकेह इफेक्ट कहा जाता है। लेकिन जरूरी नहीं कि आपके पास डुअल कैमरा स्मार्टफोन हो तो ही आप बैकग्राउंड ब्लर करके फोटो क्लिक करें।

आज आपको ऐसी ट्रिक बता रहे है जिससे साधारण स्मार्टफोन से भी बैकग्राउंड ब्लर वाले फोटो क्लिक कर सकते हैं। डुअल लेंस वाले स्मार्टफोन से एक बार में 2 फोटो खींची जा सकती है। यानि की दो फोटो मिलाकर एक फोटो देता है। यह इफेक्ट DSLR कैमरे में भी होता है।

अगर आपके फोन में केवल रियर कैमरा है और फ्रंट कैमरा नहीं है तो सबसे पहले AfterFocus नाम की एप डाउनलोड करें। इसकी मदद से आप बैकग्राउंड ब्लर करके फोटो खींच सकते हैं। इसके अलावा एक अन्य एप और भी है जिसका नाम है DOF Simulator। इससे भी आप बैकग्राउंड ब्लर करके फोटो क्लिक कर सकते हैं।

Back to top button