अगर आधी रात को अचानक खुल जाती है आपकी नींद, तो समझ जाएं कि भगवान दे रहे हैं ये संकेत !

- in जीवनशैली

दुनिया में कुछ ही सौभाग्यशली लोग होते हैं इनमें से कुछ वो हैं जिन्हें रात के समय चैन की नींद आती है . जो बिना किसी चिंता और डर के आराम से सोते हैं . आज हम आपको नींद से जुड़ी एक खास बात बताने जा रहे है जो आपके लिए जानना बहुत जरुरी है . दरअसल हम चाहे कितनी ही अच्छी नींद क्यों ना ले रहे हों, लेकिन रात का कोई समय ऐसा जरूर होता है जब हमारी नींद अवश्य खुलती है .आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जो वाकई में इस समस्‍या से निजात पा सकते हैं . इस प्रकार की परेशानियां हमारे आचरण से जुड़ी हुई होती हैं, आपको बता दें कि किसी भी समय आपकी नींद का खुलना कुछ संकेत देते हैं . आज हम आपको इसी बारे में विस्‍तृत जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें जानना आपके लिए बेहद आवश्यक है .

रात में 9 से 11 के बीच नींद खुलना

ये समय हमारे सोने का शुरूआत समय होता है जी हां लेकिन कई बार इस समय लोगों को नींद नहीं आती है जो कि आपके मानसिक परेशानियों को दर्शाता है . यही कारण है कि ऐसे व्‍यक्ति को रात में 9 से 11 के बीच नींद नहीं आता है लेकिन देखा जाए तो ये समय सबसे बेहतर होते हैं। इससे राहत पाने के लिए आप अपनी चिंता को खुद पर हावी न होने . इसके लिए आप मेडिटेशन करना शुरू कर दें .

रात में 11 से 1 के बीच नींद का खुलना
रात के 11 से 1 के बीच अगर आपकी नींद खुल जाती है तो आप समझ जाए कि आपके इमोशनल स्थिती के कारण हो रहा है। इस आदत से बचने के लिए पवित्र मंत्रो का जाप करना शुरू कर दें अथवा आपको दूसरों को माफ करने जैसी आदत डालनी होगी और खुद को स्वीकार करना होगा .

रात में 1 से 3 के बीच नींद का खुलना
रात के 1 से 3 बजे के बीच नींद खुलना ये दर्शाता है कि आपका लीवर कमजोर है ये उसी का संकेत देता है . इस समय सीमा में आपका जागना ये भी दर्शाता है कि आप गुस्सेल स्वभाव के हैं और इससे बचने के लिए आपको ठंडा पानी पीने और ध्यान करने की जरूरत है .

रात में 3 से 5 के बीच नींद का खुलना
रात में 3 से 5 बजे के बीच नींद खुलना ये संकेत करता है कि आपसे एक नेगेटिव एनर्जी संपर्क करना चाहती है . दरअसल इस समय नींद का ना लगना आपके दुखी मन की ओर इशारा करता है और साथ ही ये भी बताता है कि आपका लंग्स से जुड़ी हुई समस्या भी दर्शाता है . इससे बचने के लिए आपको ब्रीथिंग रिलेटेड एक्सरसाइज शुरू कर देनी चाहिए .

रात में 5 से 7 के बीच नींद का खुलना
यदि आपकी नींद रात 5 से 7 के बीच में खुलती है तो ये सही है लेकिन इससे ये सामने आता है कि ये काफी इमोशनली और अंदर से भी बहुत कमजोर हैं . आपको बता दें कि इस समय आपकी एनर्जी का फ्लो बहुत अधिक होता है इस समय आप सबसे ज्यादा एक्टिव हो सकते हो .

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अगर आपके शरीर के इस हिस्से में होता है दर्द तो आपको होने वाला है कैंसर

कैंसर एक ऐसी अवस्था है जिसमें शरीर के