अगर आपके पार्टनर में भी हैं ये खूबियां तो तुरंत कर ले शादी, वरना…

प्रेम उलझे ना तो प्रेम कैसा, प्रेम सुलझे ना तो प्रेम कैसा। मुक्त हो तो प्रेम कैसा, गुलाम हो तो प्रेम कैसा। किसी ने सच ही कहा है कि प्रेम की परिभाषा गढ़ने वालों ने कभी प्रेम नहीं किया। नहीं तो जानते कि क्यों किसी को देखकर दिल में लहर उठती है।

किसी अनजाने से शख्स को देखते रहने का सुखन, उससे बात करने की ख्वाहिश, उसके साथ समय बिताने की तमन्ना प्रेम क्या नहीं करवाता..

उसे आगोश में भरने को बेताब दिल, सपने बुनने में भी देरी नहीं करता है। लेकिन उसके मिलने के बाद, कुछ समय बीतने के बाद, हम हसीन सपनों उस की दुनिया से उठकर फिर से हकीकत की रेस में दौड़ने लगते हैं। ये एक कड़वा सत्य है इससे ना तो इंकार किया जा सकता है ना ही गलत माना जा सकता है।

सामान्य से दिखने वाले ये लक्षण भी करते हैं प्रेगनेंसी की तरफ इशारा

लाख लड़ाई-झगड़ों के बाद भी हम उसे खोना नहीं चाहते। जिंदगी और ज़हन की लड़ाई बराबर चलती रहती है। किसी एक की जीत ना हो तो कोई एक हारता भी नहीं। आइए जानते हैं जीवन की रेस में प्रेम पीछे ना छूट जाए इसके लिए रिश्ते में किन बुनियादी चीजों का होना जरूरी है। प्रेम स्वयं में एक खूबसूरत गुलदस्ता है, इसमें दो-चार फूल और जोड़ देंगे तो गुलदस्ता बड़ा ही होगा।

साथी को उपहार देने से प्यार बढ़ता है और नयापन बरकरार रहता है। अगर आपका साथी आपको सप्राइज देता है और आपको खुश देखना चाहता है तो यकीन मानिए आप बहुत खुशनसीब हैं। अपनी पर्सनल प्रॉब्लम्स को प्रार्टनर के साथ डिस्कस नहीं करने की सलाह ज्यादातर लोग देते हैं लेकिन पार्टनर के साथ नहीं शेयर करेंगे तो किसके साथ करेंगे।

अगर आपका साथी आपकी परेशानियों को ध्यान से सुनता है और उसका हल निकालने की पूरी कोशिश करता है तो आप उसके लिए खास हैं। समय बहुत कीमती होता है। अगर आपका साथी आपको समय देता है, आपके साथ घूमने जाता है और आपके साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए बेकरार रहता है तो आपको उसके बारे में सोचना चाहिए।

हालांकि कई बार ना चाहते हुए भी इंसान बिजी रह जाता है ऐसे में साथी को भी पूरा सपोर्ट दें। अगर वह बिजी होने के बावजूद आपसे मिलने के लिए लालयित रहता है तो आप जिंदगी का सफर उसके साथ तय कर सकती हैं। साभार

Back to top button