अगर आपके मोबाइल में भी है यह एप्स तो हो जाए सावधान, तुरंत कर दे डिलीट!

- in धर्म

दोस्तों जैसा की आप सब जानते है आज का दौर मोबाइल का दौर है. आज भारत में या किसी अन्य देश में कोई ही ऐसा होगा जिसके पास मोबाइल न हो. आज के समय में मोबाइल हर किसी की जिन्दगी का एक अभिन्न अंग बन चूका है. दोस्तों मोबाइल तो सभी इस्तेमाल करते हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे एप्लीकेशन्स के बारे इ जिन्हें फोन में रखने से मोबाइल खराब हो सकता है.

आपको अगर याद हो तो अभी कुछ दिन पहले सराहा ऐप आया था जो बेहद ही पॉपुलर हुआ था. इस सॉफ्टवेर ने रातों-रात इतना नाम कमाया कि कुछ ही दिन में इसे लाखों लोगों ने डाउनलोड कर लिया फिर ये तेजी से इसका चलन बढ़ गया. बता दें कि ये एक ऐसा ऐप था जिसके माध्यम से आप किसी को बिना अपनी पहचान बताये बोल सकते थे. कुछ ही समय तक ये ऐप बहुत प्रसिद्ध रहा बाद में फिर इसे बैन कर दिया गया. जिसके पीछे वजह बताई गयी कि यह साइबर बुलिंग को बढ़ावा दे रहा है.

चलिए बताते हैं उन एप्स के बारे में :-
Tubemate :- इस ऐप का प्रयोग लोग youtube से वीडियो डाउनलोड करने के लिए करते थे. लेकिन शायद गूगल को यह बात पसंद नहीं आई और उसने इस सॉफ्टवेर को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया. अब यू ट्यब के विडियो को गूगल ने डाउनलोड करने का एक्सेस दे दिया है.

CM installer :- बता दें कि इस ऐप के जरिये लोग फोन को रूट किये बगैर CyanogenMod ROMs इनस्टॉल कर पाते थे. इसे हटाने का कारण अब तक नहीं पता चला.

TV portal :- यह ऐसा सॉफ्टवेर था जिसके माध्यम से लोग सीधे टीवी शोज अपने फोन पर देख सकते थे. इसे भी गूगल प्ले स्टोर ने कॉपीराईट के चलते डिलीट कर दिया गया था.

AD Away :- यह ऐप ऐड को ब्लाक करने के लिए बहुत अच्छा सॉफ्टवेर था. इसके माध्यम से फोन में आने वाले एड ब्लाक हो जाते थे. बाद में इसे भी गूगल ने हटा दिया है.

PSX4 Droid :- गेम के लिए यह ऐप बहुत फेमस था. बाद में इसे भी गूगल ने कॉपीराईट के चलते डिलीट कर दिया.

Amazon Underground :- यह ऐप भी कई सारे गेम डाउनलोड करने के उपयोग में आता था. बताया गया इस ऐप को प्ले स्टोर पर रखना गूगल की पालिसी के खिलाफ था. जिसके बाद इसे हटा दिया गया.

Popcorn Time :- यह ऐप वीडियो, फिल्म और टीवी सीरियल आदि डाउनलोड करते थे जो लीगल नहीं था. इसी वजह से गूगल ने इसे हटा दिया. ऐसी दूसरी कई मोबाइल ऐप हैं जो हमारा डाटा चुरा रही हैं लेकिन ये वो ऐप हैं जिनके बारे में हम अआप्को सबसे पहले बता रहे हैं.

क्योंकि यही ऐप सबसे ज्यादा हम सभी के मोबाइल फ़ोन में डाउनलोड की जाती रही है और हम दावे से बोल सकते हैं इस वक़्त भी ये ऐप हम सभी के मोबाइल फोन में होंगी आप सभी से निवेदन है की आज ही आप इन ऐप को अपने मोबाइल फोन से बाहर उठा फेंके

You may also like

आज है साल का सबसे बड़ा सोमवार जो आज से खोल देगा इन 4 राशियों के बंद किस्मत के ताले

दोस्तों आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी