अगर आप इस त्यौहारी सीज़न में बना रहे एक नई कार खरीदने का मन, तो इन बातों का रखे ध्यान

भारत में त्यौहारी सीज़न काफी नजदीक है, ऐसे में अधिकतर लोग एक नई कार खरीदने का मन बना रहे होंगे। लेकिन अगर ये आपकी पहली कार है तो आपको थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिये। दरअसल पहली कार खरीदते समय ग्राहक को उससे जुड़ी हुई कई अहम बातें नहीं पता होती हैं। ऐसे में अगर आपके साथ कोई जानकार ना हो तो आप मनचाही डील नहीं हासिल कर सकते हैं साथ ही कई बार आपको कार खरीदने समय ज्यादा पैसे देने पड़ जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको कार खरीदने से जुड़ी हुई कुछ जरूरी टिप्स देने जा रहे हैं जो आपके कार खरीदने के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाएंगी।

हमेशा दिमाग में रखें फीचर्स : आपके लिए कार में जितने भी जरूरी फीचर्स होने चाहिए उनके बारे में पहले से ही रिसर्च कर ले। दरअसल कई बार कार में आपकी पसंद के हिसाब से फीचर नहीं होते हैं ऐसे में आप वही वेरिएंट चुनें जिसमें आपके हिसाब से फीचर्स हो। हालांकि इस बात का भी ध्यान रखें कि नई कार खरीदते वक्त बेवजह बजट बढ़ाने वाले फीचर्स को न जोड़े।

फ्री एक्सेसीरीज के बारे में जान लें : कार के साथ हमेशा फ्री एक्सेसीरीज ऑफर की जाती है। ऐसे में आप हमेशा डीलरशिप पर कार के साथ मिल रही इन चीजों के बारे में पता करना ना भूलें कई बार डीलर आपको इनकी जानकारी नहीं देता है। ऐसे में नई कार के साथ मिलने वाली एक्सेसिरीज़ से आप वंचित रह सकते हैं। वैसे भी त्योहारी सीज़न करीब है, तो आपको नई कार पर कई सारे ऑफर्स भी मिल सकते हैं।

 

ऑन रोड प्राइस में करें मोल भाव : अगर आप अपनी पहली कार की कीमत कम करवाना चाहते हैं तो आपके पास मोलभाव का ऑप्शन रहता है। आप डीलर से बातचीत करके कार की कीमत में मोलभाव कर सकते हैं हालांकि यह बहुत ज्यादा नहीं होगा लेकिन फिर भी आपके पास यह ऑप्शन मौजूद रहता है।

EMI भरने का समय कम रखें : कुछ लोग जो हर महीने ईएमआई की रकम ज्यादा नहीं चुका सकते हैं वह अक्सर ईएमआई भरने का समय बढ़ा लेते हैं। हालांकि ऐसा करने से आपकी कार की कीमत बढ़ जाती है। ऐसे में कोशिश करें कि कम समय में ही ईएमआई भरने का प्रयास करें।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 4 =

Back to top button