अगर किन्नर आपको ये चीज़ दे दे, तो हमेशा के लिए बदल जाएगी आपकी ज़िंदगी हो जाएगे मालामाल

व्यक्ति के जीवन में धन या पैसों की कमी होती है वह हमेशा ही कई परेशानियों का सामना करता रहता है। प्राचीन काल से धन का महत्व काफी अधिक बताया गया है। धन संबंधी सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए व्यक्ति को कड़ी मेहनत करना पड़ती है साथ ही धन की देवी महालक्ष्मी की कृपा की भी आवश्यकता होती है।

Kinnar Gave Things Change Life-

हर कोई चाहता है कि महंगी गाडी, ख़ुद के मकान- दुकान का सपना हर कोई संजोता है, लेकिन बहुत कम लोग होते हैं जो अपने सपनों को साकार कर पाते हैं। यहाँ तक कि, जीवन की परेशानियों इतनी बढ़ जाती है कि आपका पर्स तक खाली हो जाता है, और इंसान तंगहाली से गुजरने लगता है। अगर आप चाहते हैं कि आपके साथ ऐसा न हो तो आप इन बातों का जरूर ध्यान रखें। इससे आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा।

लक्ष्मी पूजा में उपयोग किया गया चावल

शास्त्रों के अनुसार पैसों से संबंधित समस्या में मां लक्ष्मी की पूजा करनी भी आवश्यक होती है। माना गया है कि चावल शुक्र ग्रह से संबंधित अनाज है यही कारण है कि किसी भी पूजा-पाठ के दौरान देवी-देवताओं को तिलक करने के बाद चावल भी चढ़ाए जाते हैं। लक्ष्मी पूजा के दौरान चढ़ाए गए चावल बहुत ही विशेष होते हैं। मां लक्ष्मी (Laxmi Mata) को चढाए गए चावलों के 21 दाने एक कागज की पुड़िया बनाकर अपने पर्स में रख लें। इससे आपको शुक्र ग्रह तथा माता लक्ष्मी से संबंधित सकारात्मक फल प्राप्त होंगे।

पीपल का पत्ता

माना जाता है कि पीपल के पत्ते में भगवान विष्णु का वास होता है इसलिए एक पीपल के पत्ते को गंगाजल से धोकर पवित्र कर लें। अब इस पर केसर से श्री लिखें और इसे अपने पर्स चुपचाप ऐसी जगह रखें जहां किसी की भी नजर न पड़ें । नियमित अंतराल पर यह पत्ता बदलते रहें।

किन्नर का दिया हुआ सिक्का

कहा जाता है कि किन्नर को किया गया दान अक्षय पुण्य प्रदान करता है और इतना ही नहीं इनकी दुआएं व्यक्ति को किसी भी तरह की विपत्ति से बचा लेती है। इसीलिए माना गया है कि अगर आपको पैसे से संबंधित परेशानी है तो आप किसी भी किन्नर से एक रुपए का सिक्का वापस ले लें। यदि किन्नर अपनी खुशी से आपको Coin दे देगा तो आप उसे एक हरे कपड़े में लपेट कर अपने Purse या फिर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आपकी समस्या दूर हो जाती है।

पर्स और चाबी को टेबल पर न रखें

अपने Purse और Key को कभी भी टेबल पर नहीं रखना चाहिए कहा जाता है कि ऐसा करने से घर में पैसों की तंगी हो जाती है इसलिए इसे किसी सुरक्षित स्थान पर रखें। ये सुरक्षा की दृष्टि से तो सही होता ही है तथा शास्त्रों (scriptures) के अनुसार भी सही रहता है।

Back to top button